who will Be Delhi New Cm: केजरीवाल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का अगला सीएम? सामने आए ये नाम

दिल्ली के CM केजरीवाल के इस्ताफे के एलान के बाद अब ये चर्चा भी शुरू हो गई है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

Update: 2024-09-15 08:41 GMT

दिल्ली के सीएम और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि जब तक मामला खत्म नहीं होता, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। दो दिन बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक लोग मुझे चुनकर दोबारा सीट पर नहीं भेजते, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। इसी के साथ अब ये चर्चा भी शुरू हो गई है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

इस आप नेता का नाम सबसे आगे

राजनीतिक गलियारों में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे है। कालकाजी सीट से विधायक आतिशी के पास दिल्ली सरकार के कई बड़े मंत्रालय हैं जिसमें शिक्षा, उच्च शिक्षा, टीटीई, वित्त, योजना, पीडब्ल्यूडी, जल, बिजली, सेवाएं, सतर्कता, जनसंपर्क जैसे मंत्रालय शामिल हैं। उन पर केजरीवाल का भरोसा भी रहता है, 15 अगस्त के दिन झंडा फहरने के लिए भी आप ने उन्हें चुना था। इसके साथ में वो एक महिला भी हैं जिसका फायदा आगामी चुनाव में आप पार्टी को हो सकता है। हालांकि उनसे जब ये प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि सीएम बनना जरूरी नहीं है, दिल्ली का विकास जरूरी है।

सीएम बनने की रेस में ये नाम भी शामिल

आतिशी के अलावा सौरभ भारद्वाज का नाम भी सामने आ रहा है। जो कि ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं और दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, शहरी विकास और पर्यटन मंत्री हैं। लिस्ट में नाम गोपाल राय, कैलाश गहलोत, कुलदीप कुमार का भी है। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि हो सकता है कि केजरीवाल अपनी पत्नी को ही मुख्यमंत्री बना दें। इसके पहले भी जब वो जेल में थे तो सुनीता केजरीवाल ही सभा को संबोधित भी करती थी। हालांकि संजय सिंह से जब ये प्रश्न किया गया कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? तो उन्होंने कहा कि हमारे नेता केजरीवाल के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें ये फैसला लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News