Sagar News: ये है दुनिया का सबसे गरीब परिवार! वार्षिक आय जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बंडा तहसील कार्यालय से एक आय प्रमाण पत्र जारी किया गया, जिसमें परिवार की वार्षिक आय 2 रुपए सालाना दिखाई गई है।

Update: 2024-10-01 10:12 GMT

एमपी अजब है सबसे गजब है, ये बात एक बार फिर साबित हो गई। भला इस 21वीं. सदी में किसी भी परिवार की वार्षिक आय दो (02) कैसे हो सकती है। लेकिन ये सच है, मध्य प्रदेश के सागर जिले की बंडा तहसील में एक परिवार ऐसा भी है जिसे दुनिया का सबसे गरीब परिवार घोषित कर दें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

2 रुपए सालाना आय

दरअसल, बंडा तहसील कार्यालय से एक आय प्रमाण पत्र जारी किया गया, जिसमें परिवार की वार्षिक आय 2 रुपए सालाना दिखाई गई है। प्रमाण पत्र में तहसीलदार के हस्ताक्षर भी हैं। जनवरी 2024 में जारी हुआ ये प्रमाण पत्र अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

ये है पूरी हकीकत...

बंडा तहसील के ग्राम घोघरा में रहने वाले बलराम चड़ार पिता तेजा चड़ार ने आय प्रमाण पत्र बनाने का आवेदन तहसील कार्यालय में दिया था। जिसके बाद 8 जनवरी 2024 को 02 रुपए सालाना का आय प्रमाण पत्र जारी किया गया। जिसमें तहसील दार ज्ञानचंद्र राय के हस्ताक्षर भी हैं। जब ये प्रमाण पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो लोग सोच में पड़ गए भला कोई परिवार दो परिवार में कैसे अपना जीवन यापन कर सकता है?

छात्रवृत्ति का लाभ नहीं ले पा रहा आवेदक

बलराम चड़ार का पुत्र सौरभ चड़ार 12 वीं कक्षा का छात्र है। छात्रवृत्ति के लिए आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है जिसके लिए बलराम चड़ार ने आवेदन किया था। बलराम चड़ार ने आवेदन पत्र में अपनी आय 40 हजार रुपए वार्षिक बताई थी। लेकिन तहसीली से 02 रुपए वाला आय प्रमाण पत्र मिलने के बाद परिवार भी हैरान हो गया। अब तहसीलदार के इस गलती का खामियाजा परिवार को भुगतना पड़ रहा है। इस गलत आय प्रमाण पत्र की वजह से सौरभ को छात्रवृत्ति मिलने में मुश्किलें आ रही हैं।

Tags:    

Similar News