अब ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना पड़ेगा महंगा, जोमैटो और स्विगी ने बढ़ाई प्लेटफार्म फीस, जानें खबर

हाल ही में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफार्म जोमैटो और स्विगी दोनों कंपनियों ने अपने प्लेटफॉर्म फीस इजाफा किया है।

Update: 2024-07-14 17:15 GMT

Zomato -Swiggy Hike platform Fees: आजकल की बिजी लाइफस्टाइल के चलते हर कोई बाहर के खाने पर ही निर्भर रहता है ऑफिस और घर के बीच तालमेल बिठाते हुए बाहर से खाना ऑर्डर करना अब तो आम बात है लेकिन हाल ही में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफार्म जोमैटो और स्विगी दोनों कंपनियों ने अपने प्लेटफॉर्म फीस इजाफा किया है। जहां पर अब 20% की बढ़ोतरी के बाद 6 रुपए ज्यादा हर ऑर्डर पर प्लेटफॉर्म फीस देनी होगी। इस तरह से अगर आप इसके बाद खाना आर्डर करते हैं तो को सबसे ज्यादा पैसा चुकाना पड़ेगा।

इन दो शहरों में लागू होगी प्लेटफॉर्म फीस

आपको बताते चलें कि, फूड डिलीवरी ऑनलाइन कंपनी जोमैटो और स्विगी ने फिलहाल प्लेटफार्म फीस कि इस बढ़ोतरी को बेंगलुरु और दिल्ली जैसे बड़े शहरों के मार्केट में लागू किया है लेकिन यह छोटे शहरों में अभी फिलहाल प्लान नहीं की गई है। बता दे कि ,इससे पहले दोनों कंपनियों ने प्लेटफॉर्म फीस में बढ़ोतरी की है। 3 महीने पहले भी दोनों कंपनियों ने प्लेटफॉर्म फीस बढ़ाकर 5 रुपए की थी। वहीं पर दोनों कंपनियों ने प्रॉफिटेबिलिटी बढ़ाने के लिए सबसे पहले 2 रुपए प्लेटफार्म फीस लागू की थी।

शेयर बाजार में अच्छा रिटर्न दे रही है जोमैटो

आपको बताते चले कि, शेयर मार्केट में जोमैटो दिग्गज कंपनियों में से एक है जिसमें जोमैटो के शेयर ने एक साल में 170% का रिटर्न दिया। जोमैटो का शेयर शुक्रवार को 2.80% की तेजी के साथ 223.21 रुपए पर बंद हुआ। कंपनी के शेयर ने पिछले 5 दिन में 7.74%, एक महीने में 19.85%, 6 महीने में 67.32% और एक साल में 170.39% का रिटर्न दिया है।

Tags:    

Similar News