Eye makeup tips: इंडियन स्किन टोन के लिए परफेक्ट आई मेकअप, आईलाइनर और आईशैडो के सही रंग

इस आर्टिकल में हमने इंडियन स्किन टोन के लिए परफेक्ट आई मेकअप के टिप्स दिए हैं। जानिए, कौन से आईलाइनर और आईशैडो के रंग आपके स्किन टोन पर सबसे ज्यादा जचेंगे और आपकी खूबसूरती को और निखारेंगे।

Update: 2024-08-19 03:42 GMT

इंडियन स्किन टोन परफेक्ट मानी गई है, लेकिन जब बात आई मेकअप की होती है, तो इंडियन स्किन टोन के लिए आई मेकअप करते वक्त सही रंगों का चुनाव बहुत ज़रूरी होता है. क्योंकि इसमें बहुत से शेड्स और रंग अच्छे लगते हैं. अगर आप भी सोच रही हैं कि आपकी स्किन टोन के हिसाब से कौन सा आईलाइनर और आईशैडो चुने जो सबसे अच्छा रहेगा, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। जब भी आप मेकअप करें, इन टिप्स को जरूर आजमाएं और अपनी खूबसूरत आंखों को और भी निखारें।

ब्राउन या गोल्डन टोन के आईशैडो

इंडियन स्किन टोन के लिए ब्राउन और गोल्डन टोन के आईशैडो बेस्ट होते हैं। ये शेड्स आपकी आंखों को खूबसूरती और भी ज्यादा उभारते हैं और नैचुरल लुक देते हैं। ब्राउन शेड्स का आईशैडो आप रोजाना लगा सकते है, जबकि गोल्डन टोन पार्टी या खास मौकों पर आपको परफेक्ट लुक देता है। अगर आप चाहें तो इन दोनों शेड्स को मिलाकर भी लगा सकती हैं।

वॉर्म न्यूट्रल शेड्स देते हैं नैचुरल लुक ।

वॉर्म न्यूट्रल शेड्स, जैसे पीच, टेराकोटा, और म्यूट ब्राउन, इंडियन स्किन टोन के साथ बहुत खूब जँचते हैं। ये शेड्स आपकी आंखों को सॉफ्ट और सुंदर दिखाते हैं। दिन के समय के लिए ये शेड्स सही हैं, क्योंकि ये बहुत ज़्यादा चमकदार नहीं होते और आपको नैचुरल लुक देते हैं।

डीप ब्लू और ग्रीन आईशैडो से पाएं परफेक्ट लुकडीप ब्लू और ग्रीन आईशैडो से पाएं परफेक्ट लुक

अगर आप थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं, तो डीप ब्लू और ग्रीन शेड्स का आईशैडो ट्राई कर सकती हैं। ये शेड्स आपकी आंखों को बोल्ड और आकर्षक दिखाते हैं। खासकर रात के समय के लिए ये शेड्स बहुत अच्छे होते हैं। इंडियन स्किन टोन पर ये रंग बहुत अच्छी तरह से खिलते हैं और आपको देते है परफेक्ट लुक।

best eyeliner color for indian skin

आईलाइनर का सही रंग चुनना भी उतना ही जरूरी है जितना कि आईशैडो का। इंडियन स्किन टोन के लिए ब्लैक और ब्राउन आईलाइनर सबसे अच्छे माने जाते हैं। ब्लैक आईलाइनर आपके आंखों को डिफाइन करता है और उन्हें बड़ा और खूबसूरत दिखाता है। वहीं, ब्राउन आईलाइनर नैचुरल और सॉफ्ट लुक देता है। आप इनका भी कॉम्बिनेशन कर सकती हैं।

कैट आई और विंग्ड आईलाइनर से पाएं एलिगेंट लुक

आप अपने आईलाइनर को थोड़ा स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो कैट आई या विंग्ड आईलाइनर का लुक ट्राई करें। ब्लैक आईलाइनर से बनाया गया कैट आई लुक इंडियन स्किन टोन पर बेहद खूबसूरत लगता है। वहीं, ब्राउन आईलाइनर से विंग्ड आईलाइनर बनाकर आप एक सॉफ्ट और एलिगेंट लुक पा सकती हैं।

मस्कारा के इस्तेमाल से आखों को बनाएं और भी खूबसूरत

आईशैडो और आईलाइनर के बाद मस्कारा आपकी आंखों के मेकअप को पूरा करता है। इंडियन स्किन टोन के लिए ब्लैक मस्कारा सबसे अच्छा होता है। ये आपकी पलकों को घना और लंबा दिखाता है, जिससे आपकी आंखें और भी खूबसूरत नजर आती हैं। मस्कारा लगाने के बाद आपकी आंखें तुरंत ही डिफाइन हो जाती हैं और आपका पूरा लुक निखर जाता है।

Tags:    

Similar News