Gwalior News: ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में टला बड़ा हादसा, बाल्य एवं शिशु रोग विभाग की गिरी छत, फिर हुआ ये

छत गिरते ही आईसीयू में मौजूद नवजात शिशुओं के माता-पिता घबरा गए और बाहर भागे।

Update: 2024-07-05 11:02 GMT

Gwalior News: ग्वालियर। ग्वालियर के एक अस्पताल के शिशु विभाग के आईसीयू में झूठी छत गिरने से नवजात शिशुओं के माता-पिता घबरा गए। यह घटना शुक्रवार को ग्वालियर के प्रसिद्ध जयारोग्य अस्पताल के एक हिस्से कमला राजा अस्पताल में हुई। सौभाग्य से, किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। झूठी छत गिरते ही अफरा-तफरी मच गई और आईसीयू में मौजूद नवजात शिशुओं के माता-पिता बाहर भागे। डॉक्टरों ने तुरंत भर्ती नवजात शिशुओं को दूसरी जगहों पर ले जाना शुरू कर दिया।

घटना तब हुई जब कमला राजा महिला एवं बाल चिकित्सालय भवन के बाल रोग एवं नवजात विज्ञान विभाग के वार्ड में झूठी छत अचानक गिर गई। घटना के समय आईसीयू में करीब एक दर्जन नवजात शिशु भर्ती थे। शुक्र है कि छत के जिस हिस्से पर छत गिरी, उसके नीचे कोई नवजात मौजूद नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इस मामले में अस्पताल का कोई भी अधिकारी जिम्मेदारी नहीं ले रहा है और न ही कोई जानकारी दे रहा है।

घटना के बाद सभी अधिकारी अस्पताल से चले गए और फोन भी नहीं उठा रहे हैं। संपर्क करने पर वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की कोई जानकारी नहीं होने का दावा किया और पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया, जिसने इमारत का निर्माण किया था।

बताया जा रहा है कि छत गिरने से कुछ मिनट पहले ही एक नवजात को मशीन के नीचे रखा गया था, लेकिन मां उसे दूध पिलाने के लिए ले गई थी। छत गिरने के बाद डॉक्टरों ने तुरंत भर्ती नवजातों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करना शुरू कर दिया। हालांकि, अपने बच्चों को भर्ती कराने आए माता-पिता घटना के कारण ऐसा नहीं कर पाए। डॉक्टरों ने और बच्चों को भर्ती करने से मना कर दिया।

Tags:    

Similar News