Gwalior News: ग्वालियर में जारी रिश्वत लेने देने का खेल, अब रेलवे अधिकारी 40 हजार रुपये लेते गिरफ्तार

Gwalior News: जबलपुर से सीबीआई की टीम ने मामले की गहन जांच शुरू कर दी है, ताकि आगे कोई अनियमितता न हो और जवाबदेही सुनिश्चित की जा सके।

Update: 2024-06-27 06:52 GMT

Gwalior News: ग्वालियर। रेलवे के अधिकारी ब्रिज इंस्पेक्टर (बीआरआई) और सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) को बुधवार को ग्वालियर में 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई रेलवे के एक ठेकेदार की शिकायत पर की गई। ठेकेदार ने बताया कि रेलवे के काम में इस्तेमाल किए गए उसके वाहन के भुगतान के बदले में उससे रिश्वत मांगी गई थी।

एसएसई उदय कुमार को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। रेलवे के एक ठेकेदार ओम प्रकाश सोनी की शिकायत के बाद जबलपुर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यह कार्रवाई की। ओम प्रकाश ने बताया कि रेलवे के काम में इस्तेमाल किए गए उसके वाहन के भुगतान के बदले में उससे रिश्वत मांगी गई थी।

सोनी की शिकायत के अनुसार, अधिकारियों ने नैनपुर में किए गए काम के लिए लगभग 13 लाख रुपये के बिलों पर 3% रिश्वत मांगी। जबलपुर से सीबीआई की टीम ने मामले की गहन जांच शुरू कर दी है ताकि किसी भी तरह की अनियमितता का पता लगाया जा सके और जवाबदेही सुनिश्चित की जा सके। इस घटना ने रेलवे क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर व्यापक चिंता पैदा कर दी है।

Tags:    

Similar News