Gwalior News: जमीन सर्वे के दौरान राजस्व निरीक्षक और पटवारी पर हुआ हमला, बंधन बनाकर बनाया वीडियो

सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट समेत अन्य आरोपों में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Update: 2024-06-25 12:24 GMT

Gwalior News: ग्वालियर। ग्वालियर में सोमवार को राजस्व निरीक्षक (आरआई) और पटवारी पर ग्रामीणों ने हमला कर उन्हें बंधक बना लिया। दोनों ग्वालियर की डबरा तहसील के जतरथी गांव में जमीन सर्वे करने गए थे, जहां गुर्जर समुदाय के करीब एक दर्जन लोगों ने उनके मोबाइल फोन छीन लिए और मारपीट की।

अधिकारी किसी तरह भागकर भितरवार थाने पहुंचे। सभी आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट समेत अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। आरआई और पटवारी पर हमले का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि करीब एक दर्जन लोग आरआई पर आक्रामक तरीके से हमला कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार डबरा अनुविभाग के जतरथी गांव में सोमवार को भितरवार तहसील के गराजर गांव निवासी किसान घनश्याम पुत्र पन्नालाल कुशवाह की जमीन का सर्वे होना था। सर्वे के लिए आरआई अंकित शर्मा और पटवारी अजमेर सिंह गांव में पहुंचे। जब जमीन का सर्वे शुरू हुआ तो आवेदक दिलीप कुशवाह और घनश्याम कुशवाह मौके पर मौजूद थे। इस दौरान आरोपी सोनू गुर्जर, कल्याण गुर्जर, झुन्नू गुर्जर, ऐंदल गुर्जर, श्रीराम गुर्जर, रग्गो गुर्जर और गोलू गुर्जर करीब आधा दर्जन अज्ञात लोगों के साथ पहुंचे और बिना किसी बातचीत के आरआई और पटवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी और उन्हें बंधक बना लिया। हंगामे के बीच अधिकारी किसी तरह जान बचाकर भागे और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और भितरवार थाने पहुंचे।

फिलहाल अधिकारी थाने में हैं, जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है। क्या कहता है आरआई का आवेदन? थाने में दिए आवेदन में आरआई अंकित शर्मा ने बताया कि जब वे जमीन का सर्वे कर रहे थे, तभी गुर्जर समुदाय के लोग आए और बिना किसी कारण के उन पर लात-घूंसों से हमला कर दिया। विरोध करने पर उनके मोबाइल फोन छीन लिए गए। पटवारी के साथ हाथापाई भी की और कार्रवाई की मांग की। मारपीट में आरआई के शरीर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं।

Tags:    

Similar News