JABALPUR BAHIYA JI SARKAR: आईए मिलवाते हैं ऐसे व्यक्ति से जिन्होंने 4 सालों से नहीं खाया है अन्य का दाना

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक संत हैं जिन्होंने बीते 4 सालों से केवल और केवल नर्मदा नदी का ही पानी पिया है, वे उसी पर जीवित हैं उसके अलावा उन्होंंन अन्न का एक भी तिनका नहीं खाया, इस संत का नाम भैया जी सरकार,

Update: 2024-05-23 09:40 GMT

BAHIYA JI SARKAR HINDI: जबलपुर। एक आम व्यक्ति को आम जन मानुस को जीने के लिए खाना और पानी चाहिए, इसके बिना आदमी का जीवन संभव ही नहीं है। मगर इस पृथ्वी पर ऐसे भी व्यक्ति हैं कई दिन, साल, महीनों तक बिना खाए, पीए रह सकते हैं। इस पृथ्वी पर ऐसे भी लोग उपस्थित हैं आइए आपको बताते हैं।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक संत हैं जिन्होंने बीते 4 सालों से केवल और केवल नर्मदा नदी का ही पानी पिया है, वे उसी पर जीवित हैं उसके अलावा उन्होंंन अन्न का एक भी तिनका नहीं खाया, इस संत का नाम भैया जी सरकार, भैया जी सरकार( Saint Samarth Dada Guru Bhaiya Ji Sarkar ) का दावा है कि, उन्होंने बीते 4 सालों से भोजन का एक दाना तक नहीं लिया है, और केवल नर्मदा के पानी पर ही जीवित हैं, बावजूद इसके वे इस भीषण गर्मी में भी वे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और भीषण गर्मी में नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं,  संत के दावे के बाद वैज्ञानिकों में सनसनी है। वैज्ञानिक उनका परीक्षण कर रहे हैं। लेकिन इसके पहले सरकार तब हरकत में आई जब उन्हें इस बात की जानकारी पहुंची, राज्य सरकार ने शोध करवाना शुरू कर दिया, जबलपुर कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर का एक दल बनाया है, जो भैया जी सरकार के इस दावे की जांच करेगा कि वे केवल नर्मदा जल पर कैसे पूरी तरह स्वस्थ रह सकते हैं। उन्हें भोजन की जरूरत क्यों नहीं पड़ती

चौंकाने वाली जानकारी आई सामने

जब डॉक्टरों की टीम भैया जी संत के पास पहुंची तो उनसे यही सवाल किया गया कि उन्हें भोजन की जरूरत क्यों नहीं पड़ती? भैया जी सरकार के खून की जांच की गई है। उनके शरीर के वैज्ञानिक परीक्षण किए गए हैं। इस टीम को मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉक्टर आरएस शर्मा लीड कर रहे हैं।

आखिर कौन हैं भैया जी सरकार?

बीते 10 सालों से भैया जी सरकार नर्मदा से जुड़े हैं और नर्मदा से जुड़े मुद्दों के लिए आंदोलन करते आ रहे हैं। इसके साथ ही भैया जी सरकार ने कुछ दिन पहले ही नर्मदा में मिलने वाले गंदे नालों के खिलाफ एक याचिका भी लगाई थी और नर्मदा शुद्धि को लेकर सड़कों पर कई आंदोलन भी किए हैं, इसके अलावा वे नर्मदा में हो रहे अवैध खनन को लेकर आगे खड़े रहते हैं। आम जन मानुस को जीने के लिए खाना और पानी चाहिए, इसके बिना आदमी का जीवन संभव ही नहीं है। मगर इस दावे को भैया जी सरकार ने झूठा साबित कर दिया है। 4 सालों से भैया जी सरकार बिना भोजन के रह रहे हैं। वैज्ञानिक उनके शरीर के दूसरे अंगों की जांच कर रहे हैं। बता दें कि अगले 15 दिनों तक भैया जी के साथ ये रूटीन चलता रहेगा।

Tags:    

Similar News