Harda News: हरदा में घूमर डांस कराने पर मचा बवाल,मौलाना ने जारी किया फरमान, कहा- आज के बाद दावत पर भी नहीं बुलाएंगे, जानें पूरा मामला

Mp Harda News: जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी के दिन मोहीन का निकाह चांंदनी के साथ हुआ था, ठीक इसके दो दिन बाद परिवार वालो ने शादी की खुशी में दावत रखी और इसी कार्यक्रम में डांसर को बुलाकर नचवा दिया,

Update: 2024-05-21 10:08 GMT

Mp Harda News:हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम परिवार की शादी में डांसर को नचाने पर विवाद हो गया, जिसके बाद वहां के मौलाना और समाज के लोगों ने उस मुस्लिम परिवार को 11 महीने के लिए बेदखल कर दिया। परिवार पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी के दिन मोहीन का निकाह चांंदनी के साथ हुआ था, ठीक इसके दो दिन बाद परिवार वालो ने शादी की खुशी में दावत रखी और इसी कार्यक्रम में डांसर को बुलाकर नचवा दिया, बस यही बात वहां के मौलाना और आस- पड़ोस के सामाजिक लोगों को बुरी लग गई। पूरे परिवार को 11 महीने के लिए बेदखल कर दिया। परिवार पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

सामाजिक लोगों ने अपने फरमान में कहा है कि अब से 11 महीने के लिए मोहीन का परिवार समाज के किसी भी आयोजन में शामिल नहीं हो पाएगा और जब से ये फरमान लोगों ने सुनाया है परिवार के लोग आस पड़ोस के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं और इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार कोतवाली थाना पहुंचा है और पुलिस से गुहार लगाई है।

सामाजिक लोगों का क्या कहना है-

कलेक्टर को आवेदन देकर न्याय की मांग करने के बाद पुलिस जब गांव में पूछताछ के लिए पहुंची तो गांव के लोगों ने इस पूरे मामले को झूठा और फर्जी बताया है। उनका कहना है कि उन्होंने बेटे की शादी में डीजे बजवाया, राजस्थान से लड़कियों को बुलाकर डांस करवाया। यह सब हमारे समाज में प्रतिबंधित है। इसके बाद भी उन्हें समाज ने बाहर नहीं किया है, सिर्फ जाजम के खाने से बाहर किया है। उन्हें कोई अपनी दावत में नहीं बुला रहा है। इसके बाद न्याय की मांग कर रहा है। 

Tags:    

Similar News