Nayab Singh Saini oath: नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को हरियाणा के CM पद की लेंगे शपथ, PM मोदी रहेंगे मौजूद

Update: 2024-10-12 06:18 GMT

Nayab Singh Saini oath

Haryana CM Oath Ceremony : हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को शपथ लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। नायब सैनी का शपथग्रहण पंचकूला में 10 बजे से होगा। बताया जा रहा है कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि, हमें पीएम की मंजूरी मिल गई है कि 17 अक्टूबर को पंचकूला में सीएम और मंत्रिपरिषद शपथ लेंगे। पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि, बीजेपी की परंपरा रही है, जो कहते हैं, वही करते हैं; जो करते हैं, वही बताते हैं। विपक्ष के नेता जिस तरह से तैयारी कर रहे थे, मानो वे पीएम बनने जा रहे हों, उनकी उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

मार्च में संभाला था पद 

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नयाब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए जिला स्तर की समितियाँ तैयारियों में जुट गई हैं। मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद सैनी ने यह पद संभाला। आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सैनी की नियुक्ति ने राज्य की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है। सैनी के ओबीसी समुदाय से होने के कारण बीजेपी ने राज्य में सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखा है। बता दें, हाल ही में नायब सैनी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से मुलाकात की। इसके अलावा, उन्होंने केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से भी भेंट की।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एंटी-इनकंबेंसी भावना को चुनौती देते हुए 48 सीटें जीतीं। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों के विपरीत, बीजेपी ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में सफलता प्राप्त की। कांग्रेस की हार के साथ-साथ जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) भी कमजोर हो गईं। वहीं, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) केवल दो सीटों पर सिमट गई।

Tags:    

Similar News