कचनार हत्याकांड: दो हजार के लिये नाबालिग बना कातिल, पकड़े जाने पर हसिया से हमला कर की थी हत्या

Update: 2023-08-30 14:47 GMT


सतना/ नागौद थाना क्षेत्र के कचनार गांव बीते 28 अगस्त को वृद्ध महिला की अंधी हत्या का मामला पुलिस ने 48 घंटे के अंदर सुलझा लिया। 54 वर्षीय फूलन अहिरवार पति फगुनिया के कत्ल के मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। नाबालिग ने ही महिला पर हसिया से हमला कर हत्या की थी। हत्या की मुख्य वजह 2000 रुपये थे, जिनको दिनदहाड़े चुरा कर आरोपी भाग रहा था। इस दौरान महिला ने आरोपी को देख लिया और पकड़ लिया। महिला को धक्का देकर आरोपी भागा, लेकिन गिरफ्तारी के डर से घर में रखे हसिया से गर्दन पर हमला कर दिया और मौत होने पर भाग गया।

मृतिका के घर के पीछे है आरोपी का घर

28 अगस्त की देर शाम महिला की हत्या की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी अशोक पांडे एवं एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान हत्या में उपयोग किया गया हसिया बरामद हुआ। इसके अलावा घर में सामग्री अस्त-व्यस्त होने की जानकारी भी मिली। इसी आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो मृतिका के घर के पीछे वाले रास्ते में रहने वाले छदामी चार्मकार के घर में रहने वाले एक बाल अपचारी के संबंध में जानकारी मिली। क्योंकि महिला का घर बाहर से बंद था ऐसे में यह सब कुछ साफ था कि हमलावर ने भागने के लिए खंडहर वाले रास्ते का उपयोग किया है, लिहाजा पुलिस ने जांच को इसी दिशा में आगे बढ़ाया।बाल अपचारी को ढूंढने के बाद पुलिस ने पूछताछ की जिसके बाद नाबालिग ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को देते हुए अपराध स्वीकार कर लिया।

पिता की डांट-फटकार का भी असर नहीं

कचनार गांव का बाल अचारी अक्सर छोटी-मोटी चोरी करता रहता था जिसके कारनामों से माता-पिता बेहद परेशान थे जब भी उसकी शिकायत सामने आती पिता उत्तर फटकारता तब भी कोई सुधार नहीं हुआ अंत में कच्ची उम्र में वह एक गंभीर अपराध कर बैठा बताते हैं कि नाबालिग आरोपी ने गांव एवं आसपास के अन्य गांव में भी कई चोरियां की है। थाना प्रभारी अशोक पांडे ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद बाल न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे धारा 302 के मामले में बाल सुधार गृह रीवा भेज दिया गया है। आरोपी के कब्जे से चोरी गए 2000 रुपए नकद, घटना के वक्त पहने गए लोअर-टीशर्ट, हाथ घड़ी और खून से सनी हंसिया जप्त कर ली गई है।

Tags:    

Similar News