भगवान राम और योगी आदित्यनाथ के लिए अभद्र टिप्पणी करने पर मुस्लिम युवक के खिलाफ केस दर्ज, इंस्टाग्राम अकाउंट चैट पर कहे थे अपशब्द

इंस्टाग्राम पोस्ट पर भगवान श्री राम, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिंदू धर्म के खिलाफ अनर्गल शब्दों का प्रयोग किए जाने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस में एक मुस्लिम युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध शिकायतकर्ता को धमकाने और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने की धाराएं भी लगाई है। आरोपी युवक नजीराबाद का रहने वाला बिलाल खान है।

Update: 2023-08-17 15:16 GMT

सतना। इंस्टाग्राम पोस्ट पर भगवान श्री राम, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिंदू धर्म के खिलाफ अनर्गल शब्दों का प्रयोग किए जाने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस में एक मुस्लिम युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध शिकायतकर्ता को धमकाने और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने की धाराएं भी लगाई है। आरोपी युवक नजीराबाद का रहने वाला बिलाल खान है। उसने अपने बिलाल एके-47 नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से उपरोक्त अभद्र टिप्पणियां की थी। हिन्दू संगठनो के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

सिटी कोतवाली थाने में की गई शिकायत के मुताबिक आरोपी के संबंध में कोलगवां थाना क्षेत्र के सिंधी कैंप निवासी सुजल वाल्मिक पिता अशोक वाल्मीकि ने सिटी कोतवाली में लिखित आवेदन दिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी बिलाल खान के खिलाफ धारा 294, 153ए, 295ए और एट्रोसिटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

इंस्टाग्राम अकाउंट में लिखी गालियां

शिकायतकर्ता का आरोप है कि जब उसने आरोपी के द्वारा कही गई बातों का विरोध करते हुए उसे नसीहत दी गई तब वह भड़क गया। उसने पहले तो इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनर्गल चैट करते हुए धमकी दी। वही जब शाम को वह डाली बाबा चौक की ओर गया तब उसे गौशाला चौक के पास बिलाल खान मिला। सुजल ने बिलाल खान को समझने की कोशिश की तब उसने उसे अश्लील गालियां और जाति सूचक शब्द कहे। हिंदू आस्था के प्रतीक भगवान श्री राम और हिंदुत्व का बड़ा चेहरा कहे जाने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के आरोपी बिलाल की तलाश फिलहाल सिटी कोतवाली पुलिस कर रही है। बताया जाता है कि इस मामले में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। 

Tags:    

Similar News