IND vsWI : वेस्टइंडीज ने भारत को 4 रन से हराया, जेसन होल्डर बने मैन ऑफ द मैच

Update: 2023-08-03 11:01 GMT

नईदिल्ली।  टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला में जोरदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हार से किया है। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने भारत को चार रनों से हराया दिया है। इस रोमांचक मुकाबले में एक समय भारत को जीत के लिए दो ओवरों में 21 रन की जरूरत थी लेकिन वो सिर्फ 14 रन ही बना सकी। इस तरह वेस्टइंडीज ने चार रनों से शानदार जीत दर्ज की। जेसन होल्डर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज से मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीन रन और ईशान किशन छह बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। हालांकि तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने 39 रन की साझेदारी की। तभी सूर्यकुमार 21 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार हो गए। इसके अगले ही ओवर में तिलक वर्मा भी 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या 19, संजू सैमसन 12 और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाए। आखिर में अर्शदीप सिंह ने कोशिश की और 12 रन बनाकर टीम को आगे ले गए लेकिन टीम को जरूरी लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। इस तरह भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 145 रन ही बना सकी और चार रनों से पहला टी20 मैच हार गई। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर, ओबेड मैकॉय और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अकील हुसैन के खाते में एक विकेट आया। वहीं दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

इससे पहले, टॉस जीतकर वेस्टइंडीज बल्लेबाजी का फैसला किया था और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 48 रन कप्तान रोवमन पॉवेल ने बनाए। वहीं, निकोलस पूरन ने 41 रन की पारी खेली। जबकि सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 28 रन का योगदान दिया। भारत के लिए युजवेन्द्र चहल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट झटके। जबकि हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

Tags:    

Similar News