ICC ODI Ranking : मोहम्मद सिराज बने नंबर 1 गेंदबाज, 8 स्थान की लगाई छलांग

कुलदीप यादव ने भले अच्छी गेंदबाजी की हो लेकिन रैंकिंग में उन्हें नुकसान हुआ है

Update: 2023-09-20 09:59 GMT

नईदिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कोलंबो में एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर छह विकेट लेने की सनसनीखेज उपलब्धि के बाद गेंदबाजों की आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। 

सिराज, जिन्होंने पहली बार इस साल जनवरी में शीर्ष स्थान हासिल किया था और मार्च में जोश हेज़लवुड ने उन्हें अपदस्थ कर दिया था, ने श्रीलंका के खिलाफ अपने यादगार प्रदर्शन के बाद आठ स्थानों की बढ़त हासिल की है। उनके बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंकाई टीम केवल 50 रनों पर सिमट गई और भारत ने आसानी से 10 विकेट से जीत हासिल कर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

कुलदीप यादव को नुकसान - 

उधर कुलदीप यादव ने भले अच्छी गेंदबाजी की हो और वे एशिया कप के प्लेयर आफ द सीरीज का अवार्ड कुलदीप यादव ने जीता हो, लेकिन उन्हें तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। इससे पहले की रैंकिंग में वे 656 की रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर थे, लेकिन अब रेटिंग 638 की रह गई है और वे नंबर नौ पर चले गए हैं। 

राशिद खान तीन स्थान की छलांग - 

रैंकिंग में आगे बढ़ने वाले अन्य गेंदबाजों में अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब-उर रहमान (दो स्थान ऊपर चौथे स्थान पर) और राशिद खान (तीन स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर) शामिल हैं। शाहीन इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 11वें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी 21वें स्थान पर हैं।

Tags:    

Similar News