BSNL के लौट रहे अच्छे दिन! कंपनी ने 15 दिन में 15 लाख नए कस्टमर जोड़े इन कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी शुरू
सोशल मीडिया पर बीएसएनएल की घर वापसी जैसे हैशटैग्स ट्रेंड करने लगे और दाम बढ़ने से अब तक कंपनी ने करीब 27.5 लाख नए कस्टमर्स भी जोड़ लिए हैं।
भारत दूर संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL एक बार फिर टेलिकॉम मार्केट में अपना स्थान ढूंढ रहा है। कंपनी की तैयारी यह कि एक बार फिर से अपनी खोई हुई ख्याति को दोबारा पाया जाए, सीधे लहज़े में समझें तो BSNL एक बार फिर कमबैक की तैयारी कर रहा है। एक दौर था जब हर आदमी बीएसएनएल की सिम का इस्तेमाल किया करता था। लेकिन जबसे प्राइवेट कंपनियां आई, BSNL को उसके कस्टमर दूर के ढोल सूहाने जैसे लगने लगे।
सीधे तौर पर बीएसएनएल इस रेस में काफी पीछे छूट गया। फिर प्राइवेट कंपनिया मनमाने ढंग से अपने दाम बढ़ाने लगी, मगर खबर यह है कि एक बार फिर BSNL ने मार्केट में अपनी पैंठ बढ़ानी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर बीएसएनएल की घर वापसी जैसे हैशटैग्स ट्रेंड करने लगे और दाम बढ़ने से अब तक कंपनी ने करीब 27.5 लाख नए कस्टमर्स भी जोड़ लिए हैं।
इस राज्य से जुड़े कस्टमर
चेन्नई तमिलनाड़ु
बंगाल और सिक्किम | 1.19 लाख
92,000 लगभग |
राजस्थान | 82,000 हजार |
कंपनी | कुल ग्राहक |
रिलायंस जियो | 48.47 करोड़ |
एयरटेल | 28.01 करोड़ |
वोडाफोन आइडिया | 13.72 करोड़ |
बीएसएनएल | 2.18 करोड़
|
हालांकि इन आंकड़ों के हिसाब बीएसनल इस कंपनियों क सूची में कहीं दूर- दूर तक नहीं टिकता, पर जिस तरीके से बीते 15 दिनों उसने कस्टमरों में बढ़ोतरी की है लोगों ने यही कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि बीएसनल के दिन बदलने वाले हैं। सोशल मीडिया पर बीएसएनएल की घर वापसी जैसे हैशटैग्स ट्रेंड करने लगे।