Ujjain News: मेरे इलाके में दुकान चलानी है तो देना पड़ेगा पैसा,नहीं तो जान से मार दूंगा, बदमाशों बीच दुकानदार को पीटा, जाने पूरा मामला

पीड़ित राजकुमार राणावत (32) ने पुलिस को बताया कि जूना सोमवारिया निवासी आरोपी शाहनवाज उसकी दुकान पर आया और शराब के पैसे मांगने लगा।

Update: 2024-06-28 07:22 GMT

Ujjain News: उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में शराब के पैसे मांगने पर एक गुंडे ने अपने साथियों के साथ केडी गेट के पास दुकानदार को पीट दिया। बताया जा रहा है कि घटना गुरूवार शाम 5 बजे की है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जीवाजीगंज थाना पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज करने से बचती रही, हालांकि जब भाजपा और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने थाने से संपर्क किया तो आखिरकार मामला दर्ज हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित राजकुमार राणावत जो बलाई बाखल निवासी है वे केडी गेट के पास पान मसाला की दुकान चलाते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि जूना सोमवारिया निवासी आरोपी शाहनवाज उनकी दुकान पर आया और शराब के पैसे मांगने लगा। मना करने पर उसने गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

घटना होने कुछ देर बाद ही शाहनवाज के साथी भी आ गए और उसे पीटने लगे। इसी बीच हरीश मोटवानी और राहुल कहार ने आकर बीच-बचाव किया और जाते समय शाहनवाज ने कहा कि मेरे इलाके में दुकान चलानी है तो पैसे देने पड़ेंगे। नहीं दिए तो जान से मार दूंगा। राजकुमार के बाएं कंधे और गर्दन पर चोटें आईं। वह रिपोर्ट दर्ज कराने जीवाजीगंज थाने पहुंचा तो पुलिस ने काफी देर तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बाद में हिंदू संगठन के पुष्पेंद्र जैन, कपिल कसेरा, पार्षद गजेंद्र हिरवे और संदीप मालवीय के हस्तक्षेप पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

गुरुवार को मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। सीएसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। उन्हें सत्यापन के लिए केडी गेट ले जाया गया। पुलिस ने रंगदारी के मामले में शाहनवाज, समीर खान, सादिक खान और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। उधर, राजकुमार राणावत से जुड़े अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े बलाई समाज ने घटना पर कड़ा आक्रोश जताया है। अंकित मालवीय के अनुसार, संघ के अध्यक्ष हजारीलाल मालवीय के नेतृत्व में आक्रोशित समाज के लोगों ने एसपी प्रदीप शर्मा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने आरोपी व्यक्ति के मकान ढहाने और उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने की मांग की।

Tags:    

Similar News