विक्रम यूनिवर्सिटी में छात्रों ने प्रोफेसर पर लगाए आरोप, कहा - नमाज पढ़ने का बोलते हैं प्रोफेसर, जानिए क्‍या है पूरा मामला...

प्रदेश के उज्जैन में विक्रम यूनिवर्सिटी में धर्मांतरण से जुड़ा मामला गरमाया हैं। जहां छात्रों ने प्रोफेसर पर आरोप लगाया कि पढ़ाई के नाम पर मुस्लिम बनने के फायदे बताए जा रहे है।

Update: 2024-06-21 12:50 GMT

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर से विक्रम यूनिवर्सिटी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है जहां पर छात्रों ने एक प्रोफेसर पर आरोप लगाया है कि हिंदू छात्र - छात्राओं को टारगेट करते हुए नमाज पढ़ाई जा रही है और मुस्लिम बनने के फायदे बताए जा रहे है। इस मामले में 100 ज्यादा छात्रों ने छात्र संगठन एबीवीपी के साथ मिलकर यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया।

जाने क्या है पूरा मामला 

दरअसल यह मामला उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी के फार्मेसी विभाग से सामने आया है जहां पर मुस्लिम प्रोफेसर अनीस शेख हिंदू छात्र छात्राओं को सोशल मीडिया ग्रुप पर जोड़कर धर्मांतरण की बात कर रहे हैं। छात्रों ने आज प्रदर्शन करते हुए दोपहर में होने वाला टेस्ट रुकवा दिया और मेन गेट पर ताला जड़ दिया। इससे कई प्रोफेसर और स्टूडेंट विभाग में बंद हो गए। स्टूडेंट्स की मांग थी कि प्रोफेसर अनीस शेख को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। साथ ही छात्रों का कहना था कि, प्रोफेसर द्वारा विद्या के मंदिर में धर्म की शिक्षा दी जा रही, नमाज पढ़ने का बोलते हैं जो गलत है।

15 दिन के लिए प्रोफेसर को किया निलंबित 

इस मामले में मच रहे बवाल को देखते हुए यूनिवर्सिटी के कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। जहां पर उनकी और प्रदर्शनकारियों के बीच बहस हो गई। इस मामले पर तत्काल बैठक बिठा कर आरोपी प्रोफेसर को 15 दिन के लिए विश्वविद्यालय से निलंबित किया है तो वहीं जांच शुरू करने का आश्वासन दिया गया। बताया गया कि,अनीस शेख की तीन साल से शिकायत हो रही थी, कई बार समझाया है। कुछ के साथ नंबर का प्रॉब्लम था, 15 दिन के लिए रोका गया है।

Tags:    

Similar News