सुविधा: हेलिकॉप्टर से 10 मिनट में राम मंदिर का दर्शन करेंगे श्रद्धालु, 6 शहरों से जल्द होंगी शुरू हेलिकॉप्टर सेवा…

Update: 2024-09-18 12:22 GMT

अयोध्याधाम। अयोध्या में जल्द ही श्रद्धालु हेलिकॉप्टर से राम मंदिर का दर्शन कर सकेंगे। यह सेवा श्रद्धालुओं को 10 मिनट के भीतर मंदिर के चारों ओर से हवाई दर्शन का अवसर प्रदान करेगी। हेलिकॉप्टर सेवा के माध्यम से श्रद्धालु राम नगरी और राम मंदिर का सुंदर नज़ारा ऊपर से देख पाएंगे। इस सुविधा के लिए किराया और रूट मैप तैयार किया जा रहा है, और 6 प्रमुख शहरों से ये सेवाएं शुरू की जाएंगी।

बता दें कि प्रदेश के 6 प्रमुख शहरों से हेलिकॉप्टर उड़ान भरेंगे, जिनमें लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा और आगरा शामिल हैं। इन शहरों से श्रद्धालु हेलिकॉप्टर द्वारा सीधे अयोध्या पहुंच सकेंगे और हवाई दर्शन का आनंद ले सकेंगे। आगरा और मथुरा से आने वाले श्रद्धालुओं को लगभग 2 घंटे 15 मिनट का समय लगेगा।

राम मंदिर दर्शन के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं संचालित करने का जिम्मा राजस एरो स्पोर्टस एंड एडवेंचर प्रा.लि. कंपनी को दिया गया है, जिन्होंने इसके लिए रूट मैप तैयार कर लिया है। शुरुआत में श्रद्धालुओं को 40% डिस्काउंट के साथ यह सेवा 4130 रुपए में उपलब्ध कराई जाएगी। संचालन के लिए ऑपरेशन एंड मैनेजमेंट मॉडल को अपनाया जा रहा है।

इस नई सुविधा से श्रद्धालुओं को अयोध्या और राम मंदिर के हवाई दर्शन का अनोखा अनुभव प्राप्त होगा, जो धार्मिक पर्यटन को और बढ़ावा देने में सहायक होगा।

Tags:    

Similar News