अगर फिल्में समाज को बदल सकती हैं, तो हम स्वर्ग में रह रहे होते मनोज बाजपेयी, अरशद वारसी ने रणबीर की एनिमल का बचाव किया

इसने दुनिया भर में 887.69 करोड़ का सकल संग्रह किया। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, शक्ति कपूर और तृप्ति डिमरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Update: 2024-01-02 08:32 GMT

रणबीर कपूर की एनिमल 2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई, बावजूद इसके कि कई लोगों ने संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म को 'स्त्रीद्वेषी' और 'बहुत हिंसक' कहा। बॉलीवुड हंगामा द्वारा आयोजित न्यू एक्टर्स राउंडटेबल में अरशद वारसी ने कहा कि एनिमल उन फिल्मों की श्रेणी में आती है, जिन्हें अभिनेता 'देखना पसंद करते हैं लेकिन करना नहीं'। दूसरी ओर, अपारशक्ति खुराना ने कहा कि यह फिल्म हंसी-मजाक और बिना पटकथा वाली कॉमेडी जैसी लगती है। इस बीच मनोज बाजपेयी ने भी फिल्म की तारीफ की.

एनिमल पर अरशद, मनोज और अपारशक्ति

अरशद वारसी ने कहा कि वह एनिमल से प्यार करते हैं और इसे जज करने के लिए वहां मौजूद नहीं हैं। उन्होंने गोलमेज बैठक के दौरान कहा, ''सभी गंभीर कलाकार फिल्म से नफरत कर सकते हैं, लेकिन मुझे फिल्म पसंद है. यह किल बिल के पुरुष संस्करण जैसा था। मेरा पूरा दृष्टिकोण अलग है. मैं फिल्मों को संपूर्ण मनोरंजन के रूप में देखता हूं और जब आप थिएटर जाते हैं तो आप यही देखना चाहते हैं। मैं बहुत अधिक सोचना नहीं चाहता, मुझे मत सिखाओ, मुझे सबक मत दो, मैंने इसे स्कूल में सीखा है।

बीते वर्ष को समाप्त करें और एचटी के साथ 2024 के लिए तैयार हो जाएँ!  

पिछले साल जुबली के लिए प्रशंसा अर्जित करने वाले अपारशक्ति खुराना ने भी एनिमल पर अपने विचार साझा किए। “मेरे लिए फिल्म की जीत यह है कि इसने मुझे कुछ दृश्यों के बाद नैतिक दिशा-निर्देश भूला दिया। जिस रचना में दृश्य लिखे गए थे, वह उससे बहुत अलग थी जो हमने पहले देखी थी, और यह लगभग एक कॉमेडी फिल्म की तरह लग रही थी जिसमें गैग्स हैं और कोई पटकथा नहीं है। इस फिल्म में वास्तव में अच्छे संरचित दृश्य थे जो बहुत आकर्षक थे, ”उन्होंने कहा।मनोज बाजपेयी ने भी इसी तरह की अभिव्यक्ति की और स्पष्ट किया कि फिल्में समाज को बदलने के लिए नहीं हैं। उन्होंने कहा, “यह आकर्षक होना चाहिए। यदि यह आपको व्यस्त रखता है, तो आप नैतिकता, अपने सभी सिद्धांतों और हर चीज़ के बारे में पूरी तरह से भूल जाते हैं और आप बस एक कहानी देखते हैं और निर्देशक आपको इसे कैसे देखना चाहता है। इतना ही। मैंने इस बात पर कायम रखा है कि अगर फिल्में समाज को बदल सकती हैं तो अब तक हम स्वर्ग में रह रहे होते।

पशु के बारे में अधिक जानकारी

एनिमल पिता-पुत्र के रिश्ते की कहानी दिखाती है, जिसका किरदार अनिल और रणबीर कपूर निभाते हैं। रणबीर का किरदार अपने पिता के प्यार को लेकर सुरक्षात्मक और जुनूनी है और वह अपने पिता के प्रति प्यार के रास्ते में आने वाले हर किसी को धमकी देते नजर आते हैं। एनिमल रणबीर कपूर के फिल्मी करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। 3 घंटे 21 मिनट लंबी यह फिल्म 5 भाषाओं- हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई थी और इसने दुनिया भर में 887.69 करोड़ का सकल संग्रह किया। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, शक्ति कपूर और तृप्ति डिमरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Tags:    

Similar News