सुप्रीम कोर्ट में हुई ‘लापता लेडीज’ फिल्म की स्क्रीनिंग, कोर्ट में एक्स वाइफ किरण राव के साथ मौजूद रहे आमिर खान

आज सुप्रीम कोर्ट में लापता लेडीज फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। स्क्रीनिंग के दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के आलावा अन्य कई जज भी शामिल थे। इसी के साथ आज स्क्रीनिंग में फिल्म के निर्देशक आमिर खान और उनकी एक्स वाइफ किरण राव भी मौजूद थे।

Update: 2024-08-09 15:21 GMT

शुक्रवार यानी 9 अगस्त को शाम 4.15 से 6.20 के बीच फिल्म लापता लेडीज की स्क्रीनिंग हुई। यह स्क्रीनिंग सी-ब्लॉक प्रशासनिक भवन परिसर के ऑडोटोरियम में हुई। फिल्म के लिए कब आमिर खान कोर्ट रूम आये तब चीफ जस्टिस ने खुद उनका स्वागत किया। मजाक करते हुए डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा- 'मैं अदालत में भगदड़ नहीं चाहता, लेकिन हम आमिर खान का स्वागत कर रहे हैं, जो फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए यहां आए हैं। निर्देशक किरण राव भी जल्द ही हमारे साथ शामिल होंगी'। आपको बता दे कि यह फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालाँकि सिनेमाघरों में फिल्म की कमाई ज्यादा अच्छी नहीं हो पाई लेकिन ओटीटी रिलीज के बाद फिल्म ने तो कमाल ही कर दिया था। फिल्म की कहानी ने सभी के दिलों को छू लिया था।


सभी न्यायाधीशों को दिखाई गई फिल्म

यह फिल्म आज सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीशों को दिखाई गई। इसी के साथ उनके परिवारवालों को भी स्क्रीनिंग में बुलाया गया था। फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया कि सर्वोच्च न्यायालय के पचहत्तरवें स्थापना वर्ष के उपलक्ष्य में आज यानी 9 अगस्त को लैंगिग समानता के विषय पर बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ दिखाई जाएगी। इस फिल्म को दिखाने का मकसद समाज में लैंगिक समानता और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देना है।

क्या है फिल्म की कहानी

इस फिल्म की कहानी सभी के दिलों को छू लेने वाली है। यह फिल्म ग्रामीण भारत की दो दुल्हनों की दिल छू लेने वाली कहानी है। जिसमें बताया गया है कि कैसे शादी के बाद लम्बे घूँघट के चलते दोनों अपने अपने ससुराल वालों से जुदा हो जाती हैं। फिल्म के मुख्य कलाकारों की बात करूँ तो नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा और स्पर्श श्रीवास्तव मुख्य भूमिका में हैं। लेकिन साथ में रवि किशन की एक्टिंग ने सभी के दिलों में छाप छोड़ दिया था। फिल्म को लोगों के द्वारा काफी अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला था। यह फिल्म वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

Tags:    

Similar News