Horoscope Today: मकर राशि वालों का दिन रहेगा खास, जानिए बाकी सभी राशियों का दैनिक राशिफल

Update: 2024-08-21 00:30 GMT

Rashifal 21 August 0224: आज यानी 21 अगस्त को बुधवार का दिन है। आज पूरे दिन पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। वहीं, ग्रहों से बनने वाले योग की बात करें तो वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सुकर्मा योग का साथ ग्रहों को मिलेगा। आइए जानते हैं सभी राशियों का दैनिक राशिफल...

मेष राशि(Aries)

मेष राशि वालों का आज यानी 21 अगस्त बुधवार का दिन खुशियों से भरा रहेगा। व्यापार और व्यवसाय में उतार - चढ़ाव आ सकता है। ऑफिस में आपकी विरोधी ही आपको तारीफ करते नजर आएंगे। कोई कानूनी मामला जो लंबे समय से चल रहा है उसमें आपको जीत मिल सकती है। निवेश करते समय सोच विचार कर ले अन्यथा नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को भौतिक मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। 

वृषभ राशि (Taurus)

आज यानी बुधवार का दिन वृषभ राशि वाले लोगों के लिए आर्थिक रूप से कमजोर रहने वाला है। ऑफिस में चल रही राजनीति का हिस्सा बनने से बचें। व्यवसाय में कोई कर्ज लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी नए काम के प्रति आपकी इच्छा जागृत हो सकती है। दांपत्य जीवन में किसी तीसरे पर्सन के आ जाने से वाद विवाद होगा। किसी काम में जल्दबाजी दिखाएंगे तो वह पूरा होते-होते रह जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini)

21 अगस्त यानी बुधवार को मिथुन जातक वाले लोगों का उतार चढ़ाव बना रहेगा। पार्टनरशिप में व्यापार या व्यवसाय कर रहें हैं तो अकेले कोई भी फैसला न लें। कोई नया प्रोजेक्ट मुनाफा लेकर आएगा जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। परिवार के सदस्यों को किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने का मौका मिल सकता है। तरक्की के राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

कर्क राशि (Cancer)

आज यानी 21 अगस्त बुधवार का दिन कर्क राशि वालों के लिए विशेष रहेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा तो ऑफिस में भी बॉस आपके काम से खुश होगें। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों की तरक्की होगी। निवेश करने से बचें। पार्टनरशिप में काम न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। कोई अतिथि घर आ सकता है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले लोगों को 21 अगस्त बुधवार के दिन सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी। यदि किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो सावधानी से गाड़ी चलाएं। ऑफिस में की गई कोई गलती सामने आ सकती है। दिल संबंधी को समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को निराशा हाथ लगेगी लेकिन घबराएं नहीं पुन: प्रयास करें।

कन्या राशि (Virgo)

आज यानी बुधवार का दिन कन्या राशि के लोग अपनी वाणी और व्यवहार में नियंत्रण रखें। किसी की सुनी - सुनाई बात में विश्वास करने से समस्या आ सकती है। ऑफिस में काम को लेकर आप पर दबाव बढ़ सकता है। पार्टनरशिप में कोई भी काम करना फायदा वाला रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। कोई पुराने मित्र आपकी सहायता के लिए आ सकते हैं।

तुला राशि(Libra)

बुधवार यानी 21 अगस्त का दिन तुला राशि के लोगों का ठीक - ठाक रहेगा। सेहत को लेकर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। रोजगार की तलाश में जुटे लोगों की तलाश पूरी होगी। ऑफिस में कोई खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को सरप्राइज मिल सकता है। हालांकि इसके लिए उन्हें अपनी परिवारिक जिम्मेदारियां निभाना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

21 अगस्त बुधवार के दिन वृश्चिक जातक के लोगों पर बुध देव की कृपा रहेगी। दिन अच्छा गुजरेगा। बिजनेस में कोई बड़ा परिवर्तन करने की सोच गलत होगी नुकसान होने की संभावना है। लंबे समय से चला आ रहा कोई कानूनी मासला खत्म होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको सेहत का ध्यान रखना होगा अन्यथा मौसमी बीमारियां हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

बुधवार का दिन उलझनो से भरा रहेगा। नई नौकरी की खोज करने से पहले विचार अवश्य करें, उससे वर्तमान में चल रहा काम भी बिगड़ सकता है। घर परिवार में लोगों का गुस्सा आप पर फूट सकता है। बाहर का तला भुना हुआ खाना खाने से बचें।

मकर राशि (Capricorn)

21 अगस्त बुधवार के दिन मकर राशि वालों को वाद विवाद में पढ़ने से बचना होगा हालांकि आज आपका दिन खास रहने वाला है। तकनीकी क्षेत्र में सावधान रहने कीआवश्यकता है। हर जगह आपका मान सम्मान बढ़ेगा घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

सभी 12 राशियों में से एक कुंभ राशि भी है। इनका आज यानी बुधवार का दिन मिला- जुला रहने वाला है। ऑफिस में आप परस्पर सहयोग की भावना बनाएंगे हालांकि इस दौरान आप किसी भी व्यक्ति के बातों में नही आना। कर्ज लेने से बचना होगा। लव लाइफ अच्छी चलेगी। विद्याथियों को अपनी पढ़ाई लिखाई को छोड़कर दूसरे कामों में जुड़ने से बचना होगा।

मीन राशि(Pisces)

मीन राशि वालों के लिए आज यानी 21 अगस्त बुधवार का दिन समस्याओं से भरा रहेगा। जिस भी काम को आप हाथ लगाएंगे वह बिगड़ जाएगा। पार्टनरशिप में भी काम करने का प्रयास करेंगे तो नुकसान होगा।वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों की आपसी असमंजस के कारण रंजिशे होगी। पारिवारिक कलह भी बन सकती है स्वास्थ्य का ध्यान रखें कोई बीमारी भी हो सकती है।

Tags:    

Similar News

कन्या