Horoscope Today: आज इन राशियों पर शनि होगा भारी, पढ़िए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल

Update: 2024-09-21 00:30 GMT

Rashifal 21 September 2024: आज यानी 21 सितंबर को शनिवार का दिन है। आइए जानते हैं आज का दिन मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों का राशिफल कैसा रहेगा?

मेष राशि(Aries)

आज यानी 21 सितंबर यानी शनिवार का दिन कठिनाइयों भरा रहने वाला है। व्यापार और व्यवसाय में आपका कोई प्रोजेक्ट अंतिम समय में रूक जाएगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तें बेहतर होते हुए बिगड़ने लगेंगे। विद्यार्थियों को विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने की चाहत पूरी होगी। नए दाम्पत्य जीवन में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज यानी 21 सितंबर शनिवार का दिन ठीक ठाक रहने वाला है। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए पैसे बचाने का प्रयास भी करना होगा। परिवार में किसी से विवाद हो तो उसे शांति से बैठकर खत्म करना होता है। स्वास्थ्य की बात करें तो थोड़ा सेहत में ध्यान देना होगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन जातक के लोगों का 21 सितंबर यानी शनिवार का दिन ठीक - ठाक रहने वाला है। किसी नए की शुरूआत कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रयत्न करने की आवश्यकता है। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर काम करेंगे तो सफालता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer)

21 सितंबर यानी शनिवार के दिन कर्क जातक वालों को कानूनी मामले में सफालता हासिल होगी। कोई काम लंबे समय से अटका था तो पूरा होगा। नौकरी की दिक्कत जिन लोगों को थी खत्म होगी। आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। धन को बचाने का प्रयास करें अन्यथा बाद में दिक्कत होगी। दाम्पत्य जीवन में खटापट देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo)

आज यानी शनिवार 21 सितंबर को सिंह राशि वाले लोगों को कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं। आपके स्वास्थ्य में भी उतार चढ़ाव भरा रहेगा। जिसका असर आपके मन पर भी पढ़ेगा। परिवार के सदस्य की कोई बात आपको बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई - लिखाई को लेकर ध्यान रखना होगा।

कन्या राशि (Virgo)

आज यानी शनिवार 21 सितंबर का दिन कन्या राशि वालों के लिए समस्या से भरा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ पैतृक सम्पत्ति को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपका क्रोध आपके लव लाइफ में दिक्कत करेगा। पुरानी गलती को लेकर पछतावा होगा, क्योंकि ये सबके सामने आएगी। युवा जातक वाले लोग गलत संगति में पड़कर कुछ गलत कदम उठा सकते हैं।

तुला राशि(Libra)

21 सितंबर यानी शनिवार को तुला राशि वालों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। घर परिवार में आपका पद और प्रतिष्ठा की वृद्धि होने के संकेत है। जीवनसाथी आपका भरपूर साथ देंगे। ऑफिस में आपके कामों से बॉस खुश होंगे जिससे आपको प्रमोशन मिल सकता है हालांकि यह बात आपके विरोधियों को पसंद नहीं आएगी वह आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बनी रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज यानी 21 सितंबर का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, प्रमोशन मिलने की संभावना है। निवेशकों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। कोई नया वाहन खरीदने पर मुनाफा होगा।

धनु राशि (Sagittarius)

बात करें धनु राशि वालों की तो आज यानी शनिवार 21 सितंबर को उनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा होगा। कोई नई जॉब तलाश रहे हैं तो तलाश पूरी होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn)

21 सितंबर यानी शनिवार का दिन मकर राशि वालों के लिए भाग दौड़ भरा रहेगा। किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें। आय व्यय में संतुलन बनाकर चलें। परिवार में पैतृक जमीन जायदाद को लेकर झगड़ा होने की संभावना है। ऐसे में पिता जी की राय लेकर आगे बढ़ें। पैरों में कोई दिक्कत हो सकती है। कुछ पुराने साथियों के साथ मुलाकात होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि का दिन 21 सितंबर यानी आज शनिवार का दिन ठीक ठाक रहने वाला है। ऑफिस में विरोधी लोगों ने सावधान रहें। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोग कोई नया प्रोजेक्ट उठा सकते हैं। सेहत बेहतरीन रहेगी। दांपत्य जीवन में किसी तीसरे के आने से झगड़े होंगे।

मीन राशि(Pisces)

बात करें मीन राशि वालों की तो 21 सितंबर अर्थात शनिवार का दिन नए काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में चल रही कड़वाहट को बातचीत के माध्यम से खत्म करना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ पूजा पाठ, भजन कीर्तन आदि में शामिल हो सकते हैं। पढ़ाई में दिक्कत आ रही हैं तो भगवान गणेश या फिर माता सरस्वती के मंदिर जाकर प्रार्थना करें। गैर शादीशुदा लोगों के लिए परिवार में कुछ बातें चल सकती हैं।

Tags:    

Similar News