जानवरों की तस्करी: चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया थाईलैंड का यात्री, दुर्लभ जानवरों का हो रहा था व्यापार

Update: 2024-08-13 01:55 GMT

चेन्नई एयरपोर्ट से यात्री के पास मिले दुर्लभ जानवर

तमिलनाडु। चेन्नई एयरपोर्ट पर जांच अधिकारियों ने थाईलैंड के एक यात्री के पास दुर्लभ जानवरों को बरामद किया है। इस यात्री से ये जानवर लेने आए एक अन्य व्यक्ति को एयरपोर्ट के बाहर गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही दुर्लभ जानवरों की तस्करी में शामिल थे। दुर्लभ जानवरों का रेस्क्यू कर लिया गया है।

दी गई जानकारी के अनुसार, चेन्नई एयरपोर्ट पर विदेशी पालतू जानवरों की तस्करी की कोशिशें नाकाम की गई है। थाईलैंड से आए एक यात्री जिसका नाम - मोहम्मद मीरा सरधराली है, से 22 वन्यजीव प्रजातियां जब्त की गईं। इनमें एक सियामंग गिब्बन (इंडोनेशिया और मलेशिया का मूल निवासी बंदर), दो सुंडा फ्लाइंग लेमर्स, एक लाल पैर वाला कछुआ (Red Footed Tortoise), 5 इंडो चेन बॉक्स कछुए (Indo Chain Box Turtles), 9 चार आंखों वाले कछुए (four-eyed turtles), 1 कील्ड बॉक्स कछुआ, 2 ग्रीन ट्री पाइथन (Green Tree Pythons) और 1 सफेद होंठ वाला अजगर बरामद किया गया है।

 

अधिकारियों ने बताया कि, एयरपोर्ट के बाहर यात्री और रिसीवर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक फॉलो अप कार्रवाई में, कोलाथुर में एक घर की तलाशी ली गई, जहाँ से और अधिक वन्यजीव जब्त किए गए, जिनमें एक भारतीय छत वाला कछुआ, ट्राइकारिनेट पहाड़ी कछुआ, काला तालाब कछुआ, सितारा कछुआ और रॉयल बॉल पाइथन शामिल हैं।

Tags:    

Similar News