Ayatollah Khamenei: अयातुल्लाह खामेनई ने दी इजराइल को चेतावनी, मुस्लिमों से की एकजुट रहने की अपील

Update: 2024-10-04 09:28 GMT

अयातुल्लाह खामेनई ने दी इजराइल को चेतावनी

ईरान। जुमे की नमाज में लाखों लोग तेहरान की ग्रैंड मुसल्लाह मस्जिद (Grand Musallah Mosque) में एकत्रित हुए। यहां अयातुल्लाह खामेनई (Ayatollah Khamenei) ने लोगों को संबोधित किया। अयातुल्लाह खामेनई ने भाषण देते हुए इजराइल (Israel) को चेतावनी दी और मुस्लिम देशों से एकजुट रहने की अपील की।

अयातुल्लाह अली खामेनई ने कहा, "अगर मुसलमान सहयोग करते हैं, तो अल्लाह उनका साथ देंगे। दुनिया भर के अपराधियों की नीति मुसलमानों के बीच कलह और विभाजन पैदा करना है। दुश्मन इस्लामी देशों के बीच कलह और विभाजन बोना चाहता है। इस्लामी उम्माह जागरूक हो गया है और मुसलमानों के दुश्मनों की गैरेज और योजनाओं पर काबू पा सकता है।

"इस्लामी राष्ट्र के दुश्मन वही हैं जो फिलिस्तीनी, लेबनानी, इराकी और सीरियाई लोगों के दुश्मन हैं। इस्लामी राष्ट्र के दुश्मनों के ऑपरेशन रूम एक जगह हैं और वे एक तरफ से सूचना प्राप्त करते हैं। हमें सभी मुस्लिम देशों में ध्यान देना चाहिए और अपनी रक्षा को मजबूत करना चाहिए। हमें यमन और ईरान से लेकर गाजा और लेबनान तक इस्लामी राष्ट्र की रक्षा करनी होगी।"

"फिलिस्तीनी लोगों को उस दुश्मन के सामने हर अधिकार है जिसने उनकी ज़मीन और घर पर कब्ज़ा किया, उनके खेतों को नष्ट किया और उनकी ज़िंदगी बर्बाद की। दुश्मन एक ही है और अलग-अलग देशों में तरीके अलग-अलग हो सकते हैं। कोई भी अंतरराष्ट्रीय अदालत या संगठन नहीं है जिसे ज़ायोनी इकाई के खिलाफ़ खड़े होने के लिए फिलिस्तीनी लोगों को दोषी ठहराने का अधिकार है।"

"फिलिस्तीनी लोगों को आपराधिक कब्ज़ेदारों के खिलाफ़ खड़े होने का अधिकार है। हिज़्बुल्लाह का कर्तव्य फिलिस्तीनी लोगों की रक्षा करना है। अल-अक्सा बाढ़ एक उचित आंदोलन है और फिलिस्तीनी लोगों का अधिकार है। किसी को भी अपने फिलिस्तीनी भाइयों का समर्थन करने के लिए लेबनानी लोगों की आलोचना करने का अधिकार नहीं है।"

Tags:    

Similar News