बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में कहा - दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण गई छात्रों की जान

Bansuri Swaraj in Lok Sabha : सांसद बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में ओल्ड राजेंद्र नगर घटना पर दिल्ली की आप सरकार को खूब सुनाया।

Update: 2024-07-29 07:23 GMT

बांसुरी स्वराज

Bansuri Swaraj in Lok Sabha : नई दिल्ली। ओल्ड राजिंदर नगर में तीन UPSC अभ्यर्थियों की मौत के बाद एक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, कुछ अधिकारी निलंबित हुए हैं वहीं बुलडोजर के द्वारा अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। संसद में भी इस मुद्दे पर खूब बहस हुई। सांसद बांसुरी स्वराज ने लोकसभा में इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि, दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण छात्रों की जान गई।

ओल्ड राजिंदर नगर की घटना के बारे में लोकसभा में बोलते हुए भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "वे छात्र आईएएस परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली में थे, लेकिन दुख की बात है कि दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण उन छात्रों की जान चली गई। इन तीन छात्रों की मौत का कारण दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सत्ताधारी सरकार की घोर उदासीनता है।"

सांसद बांसुरी स्वराज ने आगे कहा कि, "एक दशक से AAP दिल्ली में सत्ता का आनंद ले रही है, लेकिन दिल्ली के लोगों के लिए काम नहीं कर रही है। पिछले 2 सालों से MCD AAP के अधीन है और दिल्ली जल बोर्ड भी उनके अधीन है। ओल्ड राजिंदर नगर के निवासी लगातार स्थानीय विधायक, पार्षद और अधिकारियों से शिकायत कर रहे थे - विधायक व्यंग्य करते रहे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। मैं गृह मंत्रालय से मामले की जांच के लिए एक समिति बनाने का अनुरोध करती हूं।"

बता दें कि, बीते दिनों दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में राओ आईएएस अकेडमी के बेसमेंट में पानी भर गया। था यहां बायोमेट्रिक गेट की वजह से छात्र बाहर नहीं निकल पाये। इस हादसे में दो छात्राओं समेत एक छात्र की मौत हो गई थी। दिल्ली में इसके बाद UPSC अभ्यर्थियों ने खूब प्रदर्शन किया था।

Tags:    

Similar News