Anant Ambani Wedding: अनंत- राध‍िका के शादी से पहले अंबानी परिवार ने कराया सामूह‍िक विवाह का आयोजन

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी औऱ राध‍िका मर्चेंट के शादी से पहले अंबानी पर‍िवार की तरफ से 2 जुलाई को 50 अंडरप्रिवलेज जोड़ों के ल‍िए सामूह‍िक शादी समारोह का आयोजन क‍िया गया था।

Update: 2024-07-03 08:12 GMT

Anant Ambani Wedding: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारियों के बीच अंबानी परिवार ने एक अनूठी पहल की है। उन्होंने 50 गरीब कन्याओं के लिए सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया, जो 2 जुलाई को महाराष्ट्र के ठाणे स्थित रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में शाम 4 बजे से आयोजित हुआ।

क्यों कराया सामूहिक विवाह

अंबानी परिवार ने अपने बेटे की शादी से पहले सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया। इसका उद्देश्य यह था कि संसाधनों से वंचित योग्य जोड़े भी भव्य तरीके से अपनी शादी का जश्न मना सकें। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी इस शुभ कार्य में मदद करने के साथ-साथ कार्यक्रम का हिस्सा भी बने।अंबानी परिवार द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के अलावा उनके बेटे आकाश अंबानी अपनी पत्नी श्लोका मेहता के साथ शामिल हुए। इस दौरान ईशा अंबानी ने अपने पति आनंद पिरामल के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

क्‍या ग‍िफ्ट म‍िला

कुछ मिडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी 50 दुल्हनों को उनकी और उनके परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए शादी के मौके पर विशेष तोहफे दिए गए। उन्हें गहनों में मंगलसूत्र, अंगूठी और नाक की लौंग के साथ-साथ चांदी के गहने जैसे बिछिया और पायल भी भेंट किए गए। इसके अतिरिक्त, दुल्हन को 'स्त्रीधन' के रूप में 1.01 लाख रुपये का चेक दिया गया, जो दुल्हन के नाम पर था। इसके अलावा, नवविवाहित जोड़ों को पूरे साल के लिए राशन और घर का सामान, आवश्यक घरेलू उपकरण और बिस्तर भी दिए गए।

शानदार पार्टी का भी आयोजन

शादी की रस्में पूरी होने के बाद, मेहमानों के लिए एक शानदार पार्टी का आयोजन किया गया। इस दौरान वारली जनजाति के पारंपरिक तड़पा नृत्य को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन, नीता अंबानी ने कहा, "नई नवेली जोड़ियों को देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मैं इन सभी जोड़ों को आशीर्वाद देती हूं। आज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम के साथ अनंत और राधिका के 'शुभ-लग्न' कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है।

Tags:    

Similar News