Bharat Band Violence: गोपालगंज में प्रदर्शन के बहाने स्कूली बस को जलाने की साजिश, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टायर में आग लगाकर स्कूली बस के पहिए के नीचे रख देते हैं।

Update: 2024-08-21 13:54 GMT

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर और सब कोटा देने का फैसला सर्वोच्च न्यायालय ने दिया था। जिसके खिलाफ विरोध पदर्शन करते हुए आज यानी 21 अगस्त को एससी-एसटी समुदायों ने राष्ट्रव्यापी 'भारत बंद' का आह्वान किया है। बिहार में भी इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है। यहां के गोपालगंज जिले में उपद्रवियों ने जगह - जगह आगजनी और तोड़फोड़ की। वहां का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ उपद्रवियों ने स्कूली बस को भी जलाने की कोशिश की हालांकि पुलिस और प्रशासन ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

35 बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टायर में आग लगाकर स्कूली बस के पहिए के नीचे रख देते हैं। बस के अंदर करीब 35 बच्चे मौजूद थे जिनका डर के मारे बुरा हाल हो गया। हालांकि बस ड्राइवर और पुलिस प्रशासन के चतुराई से एक बड़ा हादसा टल गया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि भारत बंद को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया था। यहां जगह-जगह पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। कुछ उपद्रवियों ने अरार मोड़ के पास आगजनी कर विरोध जताया। इसी दौरान स्कूली बच्चों से भरी बस वहां से गुजरी तो प्रदर्शनकारी उसे रोककर उसमें आग लगाने की कोशिश करने लगे।

उन्होंने आगे कहा कि ड्रोन कैमरे से कुछ लोगों की पहचान की गई है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्हें जेल भेजने का आदेश भी दिया गया है।

Tags:    

Similar News