Bahraich: वन विभाग को मिली बड़ी सफलता, बहराइच में किसान को जिंदा चबाने वाला तेंदुआ प‍िंजरे में हुआ कैद

Update: 2024-09-30 05:25 GMT

वन विभाग को मिली बड़ी सफलता, बहराइच में किसान को जिंदा चबाने वाला तेंदुआ प‍िंजरे में कैद

Bahraich News : बहराइच। जिले के कतर्निया घाट सेंक्चुरी अंतर्गत ककरहा रेंज में रविवार को किसान को जिंदा चबाने वाला तेंदुआ रात में वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद हो गया। तेंदुए का आतंक आखिरकार खत्म होने पर गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। रात में पिंजरे में फंसे तेंदुए को स्वास्थ्य जांच के लिए रेंज कार्यालय ककरहा ले जाया गया है।

आपको बताते चलें कि रविवार को कतर्निया घाट सेंक्चुरी अंतर्गत ककरहा रेंज में स्थित ग्राम पंचायत धर्मपुर बेझा के मैकूपुरवा गांव में तेंदुए ने कंधई नाम के एक व्यक्ति पर हमला कर उसे जिंदा चबा लिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई थी साथ ही सभी वन विभाग के प्रति गुस्सा थे और वे तेंदुए को पकड़ने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए उनकी मांग पर वन विभाग ने रात में गांव के पास पिंजरा लगाया, जिसमें शिकार के लिए एक बकरी बांध दी गई। सोमवार भोर में करीब 3 बजे के आसपास तेंदुआ पिंजरे में फंस गया। सुबह गांव के लोग वन विभाग की गश्ती टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो हमलावर तेंदुए को पिंजरे में फंसा देखकर सभी ने राहत की सांस ली।

वन विभाग की टीम ने तेंदुए को सुबह ट्रैक्टर ट्राली का इंतजाम कर पिंजरे सहित रेंज कार्यालय पहुंचाया, जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण चिकित्सकों के पैनल द्वारा किया जाएगा। इसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर उसे जंगल या चिड़ियाघर भेजा जाएगा। इस मौके पर डीएफओ बी शिव शंकर, रेंजर डीपी कनौजिया, सीओ हीरालाल कनौजिया, कोतवाली मुर्तिहा के प्रभारी निरीक्षक अमितेंद्र कुमार, वन दरोगा अशोक श्रीवास्तव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News