Youtuber Guljar Sekh: तो ऐसे हो रहें हैं भारत में ट्रेन एक्सीडेंट, सामने आया एक यूट्यूबर का वीडियो

आरटीआई रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है कि पिछले 14 दिनों में 8 ट्रेनों के एक्सीडेंट हो चुके हैं। अगर बीते तीन सालों के डेटा को खंगाला जाए तो 7 जुलाई 2021 से लेकर 17 जून 2024 तक कुल 131 रेल दुर्घटना हो चुकी हैं।

Update: 2024-08-01 08:04 GMT

Youtuber Guljar Sekh: भोपाल। देश में तेजी से रेल दुर्घटनाओं में इज़ाफा हुआ है। इन ट्रेन दुर्घटनाओं के कारण सरकार, सरकारी सिस्टम, रेलवे मंत्री और पूरे सरकारी तंत्र पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इन घटनाओं के बाद आम आदमी ट्रेन में सफ़र करने से कतरा रहा है, इन सब वजहों के कारण दिमाग में एक बात खनकती ही है कि जिस ट्रेन में वो यात्रा करने की सोच रहा है वह दुर्घटना का शिकार हो गई तो! 

बहरहाल आरटीआई रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है कि पिछले 14 दिनों में 8 ट्रेनों के एक्सीडेंट हुए हैं। अगर बीते तीन सालों के डेटा को खंगाला जाए तो 7 जुलाई 2021 से लेकर 17 जून 2024 तक कुल 131 रेल दुर्घटना हो चुकी हैं। इन 131 रेल दुर्घटनाओं में 92 एक्सीडेंट ट्रेन के पटरी से उतरने के हैं। इसी बीच एक यूट्यूबर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो रेलवे ट्रैक के साथ छेड़छाड़ करता नजर आ रहा है।

कैसे कर रहा है पटरियों के साथ छेड़छाड़

एक यू ट्यूबर है जिसका नाम गुलजार शेख है। वह अपने चैनल पर व्यूज के लिए लाखों-करोड़ों लोगों की जान को खतरे में डालता है। उसके वीडियो पर देखने वाले लोगों से जमकर व्यूज मिल रहे हैं। ये गुलजार शेख नाम का यू ट्यूबर कभी रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखता है तो कभी सिलेंडर बांध देता है। वह ये सब वंदे मातरम जैसी ट्रेनों के साथ कर रहा है।

ट्रेन हादसों के बीच इस वीडियो सामने आने से हर आदमी हैरान है। लोग गुलजार शेख के वीडियो के कमेंट में भर-भरकर गालियां दे रहे हैं, इस पर तुषार गुप्ता नाम के यूजर ने यूपी पुलिस से कहा है कि यूट्यूब से इस तरह का कंटेंट हटवाना चाहिए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसे अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया।

Tags:    

Similar News