Sketches Of Four Terrorists in Kathua: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ में चार आतंकवादियों के जारी किए स्केच

कठुआ पुलिस ने 04 आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिन्हें आखिरी बार मल्हार, बानी और सोजधर के ढोक (मिट्टी के घरों) में देखा गया था।

Update: 2024-08-10 10:32 GMT

Four Terrorists in Kathua: कठुआ पुलिस ने 04 आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिन्हें आखिरी बार मल्हार, बानी और सोजधर के ढोक (मिट्टी के घरों) में देखा गया था। प्रत्येक आतंकवादी पर कार्रवाई योग्य सूचना के लिए 05 लाख का इनाम रखा गया है। आतंकवादियों की विश्वसनीय सूचना देने वाले को भी उचित इनाम दिया जाएगा। इस संबंध में आज शनिवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में जानकारी दी है।

आंतकवादी चार बार कर चुके हैं हमला

बता दें कि हाल ही में जम्मू क्षेत्र में कई आतंकी हमले हुए हैं, जिसकी शुरुआत 9 जून को रियासी में तीर्थयात्रियों की बस को निशाना बनाकर किए गए हमले से हुई, जिसमें 11 यात्री मारे गए। रियासी हमला उस समय हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ले रहे थे। 8 जुलाई को कठुआ के माचेडी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) सहित पांच जवान शहीद हो गए।

15 जुलाई को डोडा जिले के देसा जंगलों में आतंकवादियों के एक अलग समूह के साथ मुठभेड़ में एक कैप्टन सहित चार सैनिक मारे गए। 26 जुलाई को, पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध जीतने की 25वीं वर्षगांठ पर, लद्दाख में कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा करने वाले पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि उसकी 'नापाक योजनाएँ' कभी भी 'सफल' नहीं होंगी।

पाकिस्तान ने कभी नहीं सीख़ा सबक- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी पाकिस्तान ने कोई दुस्साहस किया है तो, उसे हार का सामना करना पड़ा। उसने इतिहास से कोई सबक नहीं सीखा है। आज मैं ऐसी जगह से बोल रहा हूं, जहां आतंक के आका मेरी आवाज सीधे सुन सकते हैं। मैं आतंकवाद के इन संरक्षकों को बताना चाहता हूं कि उनके नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे। हमारे सैनिक पूरी ताकत से आतंकवाद को कुचल देंगे और दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News