पश्चिम बंगाल में नहीं बनी जूनियर डॉक्टर और CM के बीच बात, प्रदर्शन जारी, ममता बनर्जी से एक और मीटिंग की डिमांड

Update: 2024-09-18 04:41 GMT

पश्चिम बंगाल में नहीं बनी जूनियर डॉक्टर और CM के बीच बात

RG Kar Doctor Rape and Murder Case : पश्चिम बंगाल। आरजी कर डॉक्टर रेप और मर्डर केस को लेकर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने धरना जारी रखने का निर्णय लिया है। जूनियर डॉक्टर सीएम ममता बनर्जी से एक और बैठक की मांग कर रहे हैं।

जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार सुबह अस्पतालों में अपना 'काम बंद करो' आंदोलन जारी रखा और राज्य स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय, स्वास्थ्य भवन के पास धरना दिया। जूनियर डॉक्टर आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुए डॉक्टर के लिए न्याय और स्वास्थ्य सचिव को हटाने की मांग कर रहे हैं।

स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना आंदोलन का नौवां दिन है, जबकि अस्पतालों में 'काम बंद करो' आंदोलन बुधवार को 40वें दिन भी जारी रहा। आंदोलन स्थल पर मौजूद एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा, "स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम को हटाना और राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों में खतरे की संस्कृति को खत्म करना ध्वस्त हो चुकी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के पुनर्निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है। हमने मुख्यमंत्री के साथ एक और बैठक का अनुरोध किया है।"

बता दें कि, सीएम ममता बनर्जी और प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स के बीच बात हुई थी। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टर्स की तीन मांगें मान ली थी। जिसमें से एक कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को हटाना थी। इसके चलते मंगलवार को कोलकता के नए कमिश्नर के रूप में आईपीएस मनोज कुमार वर्मा को चुना गया। जूनियर डॉक्टर्स की मांग के चलते कोलकाता के पूर्व कमिश्नर विनीत गोयल को हटा दिया था। इसके अलावा भी पश्चिम बंगाल में कई अन्य अधिकारियों के तबादले किए गए थे।

Tags:    

Similar News