Breaking : सागर हादसे पर मोहन सरकार का सख्त एक्शन, हटाए गए जिले के कलेक्टर, SP और SDM

Breaking : सागर में 50 साल पुरानी दीवार गिरने से 9 मासूमबच्चों की मौत हो गई थी।

Update: 2024-08-04 17:51 GMT

Breaking : सागर हादसे पर मोहन सरकार का सख्त एक्शन, हटाए गए जिले के कलेक्टर, SP और SDM

Sagar Accident : मध्यप्रदेश। सागर में हुई घटना पर मोहन सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (रहली) को हटाने हेतु निर्देश दिया है। यहाँ दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हुई थी। धबोली शाहपुर में एक मकान की दीवार गिर गई थी जिसके कारण ये हादसा हुआ। जर्जर मकान के पास ही शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा है। कुछ बच्चे शिवलिंग निर्माण करने में लगे थे। तभी मंदिर से सटी एक दीवार गिर गई और मासूम बच्चों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने सख्त एक्शन लेते हुए बताया कि, आज (4 अगस्त) सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (रहली) को हटाने हेतु निर्देशित किया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।

CM ने दी चेतावनी :

मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि, 'मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हु कि, इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।'

सागर कलेक्टर का तबादला :

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के एक्शन के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने तुरंत आदेश जारी कर 2012 बैच के आईएएस दीपक आर्या को सागर कलेक्टर से हटाकर उप सचिव मध्यप्रदेश शासन ट्रांसफर कर दिया। वहीं 2012 बैच के संदीप जी आर को छतरपुर की जगह सागर कलेक्टर बना दिया गया। इसके अलावा 2015 बैच के आईएएस पार्थ जैसवाल को छतरपुर कलेक्टर बना दिया गया।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारियों की नवीन पदस्थापना

Tags:    

Similar News