NEET PG Exam Date : नीट पीजी 2024 एग्जाम की तारीख घोषित, दो पालियों में होगी परीक्षा

NEET PG Exam Date : नेशनल बोर्ड ऑफ़ एक्सामिनेशन इन मेडिकल साइंस द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है।

Update: 2024-07-05 08:52 GMT

NEET PG Exam Date

NEET PG Exam Date : नीट पीजी एग्जाम के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ़ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस (National Board of Examination in Medical Science) द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। नीट पीजी 2024, की परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा था कि, जल्द ही नीट पीजी की परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी। जिसके बाद शुक्रवार, 5 जुलाई को परीक्षा की तारीख जारी कर दी है है।

नीट यूजी परीक्षा में पेपर लीक और अनियमितता सामने आई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने देश में परीक्षाओं की विश्वसनीयता को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच एहतियाती कदम के तौर पर NEET PG परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया था। इसके पहले यह परीक्षा 23 जून 2024 को आयोजित होने वाली थी।

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग अधिनियम, 2019 के अनुसार, NEET PG परीक्षा MD, MS और PG डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण प्रवेश परीक्षा है। NEET PG 2024 की नई तारीख पर, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) के अध्यक्ष डॉ. अभिजात शेठ ने कहा कि, "NEET PG परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। छात्रों के लिए बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि, मानक सामान्यीकरण अनुपात दो पालियों में लागू किया जाएगा। सरकार सहित सभी हितधारकों के साथ बैठक करने के बाद अंतिम तिथि तय की गई है। हम सुनिश्चित करेंगे कि, सभी एसओपी लागू हों"


Tags:    

Similar News