Paris Olympics 2024: देश की बेटी मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में किया ये कारनामा...

मनिका बत्रा टेबल टेनिस में 4-0 से मुकाबला अपने नाम करके ओलंपिक्‍स के राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गयीं हैं।

Update: 2024-07-30 07:57 GMT

Paris Olympics 2024 के तीसरे दिन भारतीय खेल जगत में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हुई है और यह उपलब्धि देश की बेटी मनिका बत्रा ने हासिल की है। मनिका बत्रा टेबल टेनिस में 4-0 से मुकाबला अपने नाम करके ओलंपिक्‍स के राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गयीं हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले कभी भी कोई टेबल टेनिस खिलाड़ी ओलंपिक खेलों में एकल स्पर्धा में अंतिम 16 में नहीं पहुंचा है।

मनिका बत्रा ने फ्रांस की प्रीतिका पवाडे को मात्र 37 मिनट में 4-0 से मात दी, मनिका ने लगातार चार सेट 11-9, 11-6, 11-9, 11-7 के अंतर से जीतकर यह उपलब्धि हालिस की। अब मनिका बत्रा का अगला मुकाबला हांगकांग की झू चेंगझू व जापान की मियू हिरानो के विजेता से होगा।

मनिका ने मैच के बाद कहा कि "मुझे खुशी है कि मैंने पेरिस में एक फ्रांसीसी खिलाड़ी को हराया। मैंने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली खिलाड़ी को हराया है। मैंने इतिहास रचने और प्री-क्वार्टर में जगह बनाने के बारे में नहीं सोचा था, अभी और भी राउंड हैं, मैं मैच दर मैच आगे बढ़ूंगी और हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी।"

Tags:    

Similar News