Premier Energies IPO: पहले ही दिन पैसा हुआ डबल, 450 रुपए के शेयर की कीमत पहुंची हजार के करीब

टाटा ग्रुप को सर्विसेज देने वाली प्रीमियम एनर्जीज कंपनी सोलर पैनल और सोलर सेल बनाती है। इस कंपनी का शेयर आईपीओ के तहत 450 रुपए था।

Update: 2024-09-03 05:33 GMT

भारतीय शेयर बाजार से हर कोई पैसा कमाने की चाह रखता है लेकिन कई लोगों को इससे नुकसान होता है तो कई लोगों को फायदे। आज हम ऐसी कंपनी के शेयर की जानकारी देने जा रहे हैं जिसके शेयर खरीदने से आप मालामाल होने वाले हैं। कंपनी ने आज यानी मंगलवार को ही शेयर बाजार में लिस्टिंग की है। इस स्टॉक की लिस्टिंग 120 फीसदी धामकेदार गेन के साथ हुई है। यानी इसका आईपीओ खरीदने वाले निवेशकों को 120% का मुनाफा हो चुका है। ऐसे में इस कंपनी के शेयर खरीदने वालों को भी आगे चलकर फायदे होने की संभावना जताई जा रही है।

450 रुपए प्रति शेयर हुई थी लिस्टिंग

टाटा ग्रुप को सर्विसेज देने वाली प्रीमियम एनर्जीज कंपनी सोलर पैनल और सोलर सेल बनाती है। इस कंपनी का शेयर आईपीओ के तहत 450 रुपए था। यह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) दोनों पर लिस्ट किया गया था। अब NSE पर इसकी एक शेयर की कीमत 991 रुपए है जबकि BSE पर इसकी लिस्टिंग 990 रुपए प्रति शेयर हुई। यानी पहले ही दिन इसमें डबल से ज्यादा मुनाफा हुआ।

क्या करती है कंपनी?

साल 1995 में प्रीमियम एनर्जीज कंपनी बनी थी। जो कि सोलर सेल और सोलर पैनल बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में सेल, सोलर मॉड्यूल, मोनोफेशियल मॉड्यूल, बाइफेशियल मॉड्यूल, ईपीसी सॉल्यूशंस और ओ एंड एम सॉल्यूशंस शामिल हैं। कंपनी के पांच 5 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं जो कि भारत के ही अंदर हैदराबाद और तेलंगाना भी स्थित हैं। कंपनी के प्रोडक्ट दुनिया के अलग-अलग देशों जैसे अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नार्वे, नेपाल, फ्रांस, कनाडा, हंगरी, जर्मनी जैसे को निर्यात किए जाते हैं।

Tags:    

Similar News