Shashi Tharoor PA: सोने की तस्‍करी करते पकड़ा गया कांग्रेस नेता शशि थरूर का पीए, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Update: 2024-05-30 08:57 GMT

Gold Smuggling Case: दिल्ली सीमा शुल्क विभाग ने बुधवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी के मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर के पूर्व सहयोगी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार थरूर के पूर्व सहयोगी शिव कुमार प्रसाद दुबई से आए एक व्यक्ति को लेने दिल्ली एयरपोर्ट आए थे। दोनों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब यात्री ने प्रसाद को करीब 500 ग्राम सोना सौंपने की कोशिश की। मामले की जांच चल रही है।

क्‍या है पूरा मामाला:

सूत्रों के अनुसार, शिव कुमार प्रसाद को आईजीआई एयरपोर्ट पर उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह अपने एक सहयोगी द्वारा दुबई से लाया गया सोना अपने कब्जे में ले रहा था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने करीब 30 लाख रुपये का सोना भी जब्त कर लिया और सोने की प्रामाणिकता का पता लगाने के लिए जांच शुरू भी कर दी।

बता दें कि दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे कुमार से सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने के स्रोत और उसे भारत क्यों ला रहे थे, इस बारे में पूछताछ की। हालांकि, वह संतोषजनक जवाब या ठोस जानकारी नहीं दे पाए और न ही जरूरी दस्तावेज पेश कर पाए।

शशि थरूर ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 'कानून को अपना काम करना चाहिए'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, "वह एक बुजुर्ग व्यक्ति थे जो स्वास्थ्य ठीक रहने पर अंशकालिक रूप से मेरी मदद करते थे। मैं इस खबर से स्तब्ध हूं। जैसा कि मैंने पहले कहा है, अधिकारी जांच करने और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं। वह मेरे लिए हवाई अड्डे पर मौजूद नहीं थे, क्योंकि मैं यहां हूं"

Tags:    

Similar News