Indore: No Car Day आज, कलेक्टर आशीष सिंह Ebike से तो महापौर पुष्यमित्र भार्गव साइकिल से पहुंचे कार्यालय

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने लोगों से अपील की 22 सितंबर को आप सभी पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ वायु गुणवत्ता के सुधार कार्य में सहयोग करें।

Update: 2024-09-22 05:58 GMT

 मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाला इंदौर कई वर्षों से लगातार स्वच्छता में पहचान बना रहा है। इंदौर देश भर में सबसे स्वच्छ शहर है। शहर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए शासन प्रशासन लगातार प्रयासरत रहता है। अब ट्रैफिक व्यवस्था को भी सही रखने के लिए आज 22 सितंबर को नो कार डे रखा गया है। इस मौके पर इंदौर प्रशासन ने लोगों से एक दिन के लिए कार प्रयोग न करने की अपील की है।

हेलमेट लगाकर Ebike में कार्यलय पहुंचे कलेक्टर 

इस मौके पर स्वयं कलेक्टर आशीष सिंह की बाइक से अपने ऑफिस पहुंचे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव अपने निवास रेडियो कॉलोनी से शिवाजी वाटिका पर नो कार डे के अवसर पर आयोजित ओपन और कैनवस कार्यक्रम में साइकिल से पहुंचे। शहर में नो कार डे का असर दिखाई दे रहा है। सड़कों में कार नही दौड़ रही। बीआरटीएस के मार्ग पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अलावा ईबाइक और ईरिक्शा उपलब्ध है।

जगह जगह आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने लोगों से अपील की 22 सितंबर को आप सभी पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ वायु गुणवत्ता के सुधार कार्य में सहयोग करें। इस मौके पर बीआरटीएस के प्रमुख मार्गों पर तरह-तरह की गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं। कहीं नुक्कड़ नाटक तो कहीं ओपन और कैनवस कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

Tags:    

Similar News