केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने किसान संघ से की मुलाकात, फसलों के नुकसान के बारे में ली जानकारी

Update: 2024-09-24 06:15 GMT

Shivraj Singh Met Kisan Sangh : दिल्ली। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Union Minister Shivraj Singh Chouhan) ने मंगलवार को इंटरनेशनल गेस्ट हाउस के बोर्ड मीटिंग हॉल में किसानों और किसान संघ (Kisan Sangh) से बातचीत की।

रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक के दौरान चौहान ने खुले संवाद के महत्व पर जोर दिया और आयात-निर्यात विनियमन, डंपिंग शुल्क और किसानों की चिंताओं से संबंधित अन्य कारकों जैसे प्रमुख विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "कृषि देश की रीढ़ है और किसान इसकी आत्मा हैं। किसानों की सेवा करना भगवान की पूजा करने जैसा है...मैंने किसान संघ के नेताओं से मुलाकात की और उन्होंने बहुत सारे सुझाव दिए। हम उन सुझावों पर काम कर रहे हैं। उनमें से कुछ सुझाव फसलों, फसल बीमा योजना और फसलों के नुकसान के बारे में हैं। "

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज ने कहा, "यह मंत्रालय आपका है। मैं ऐसी व्यवस्था में विश्वास करता हूं, जिसमें हम किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आसानी से मिल सकें। किसानों को अपने सुझाव साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया और उन पर काम करने का वादा किया। खुली बातचीत को बढ़ावा देने के लिए मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान संगठनों के साथ साप्ताहिक बैठकों की घोषणा की, जिसमें इस क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Tags:    

Similar News