विदिशा की यूनिकल पेस्टिसाइड फैक्ट्री में आग, केमिकल के जहरीले धुंए से लोगों को दूर रहने की हिदायत

विदिशा की यूनिकल पेस्टिसाइड फैक्ट्री में केमिकल की वजह से जहरीला धूंआ निकल रहा है।

Update: 2024-06-12 05:34 GMT

विदिशा की यूनिकल पेस्टिसाइड फैक्ट्री में आग

मध्यप्रदेश। विदिशा में भाजपा नेता शशांक भार्गव की यूनिकल पेस्टिसाइड फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां लगाईं गई है। फैक्ट्री में केमिकल की वजह से जहरीला धूंआ निकल रहा है। आम लोगों को इस धुंए से दूर रहने की हिदायद दी गई है। आग पर पिछले कई घंटे से काबू पाने की कोशिश की जा रही है लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है।

यह फैक्ट्री विदिशा के पीतल मिल चौराहा पर स्थित है। स्थिति कितनी गंभीर है उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, धूंआ फैक्ट्री से कई किलोमीटर दूर भी दिखाई दे रहा है। यह फैक्ट्री औद्योगिक क्षेत्र में स्थि‍त है। आग बुझाने की कोशिश में एसडीआरएफ की टीम भी लगी है। बता दें कि, विदिशा की इस फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए भोपाल समेत बासौदा और साँची से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई है।

इस मामले में कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने बताया कि, "यह विदिशा का औद्योगिक क्षेत्र है। रिहायशी इलाका इस जगह से दूर है। वैसे भी लोगों को सतर्क कर दिया गया है और सचेत रहने को कहा गया है। यह एक कीटनाशक फैक्ट्री थी, इसलिए आग काफी ज्यादा लग गई। आग बुझाने के लिए स्थानीय फायर स्टेशन के साथ-साथ पड़ोसी जिलों से भी दमकल गाड़ियां बुलाई गई हैं।"

फैक्ट्री में आग कैसे लगी अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। कितना नुकसान हुआ है इस बात का भी आंकलन आग बुझने के बाद किया जायेगा। क्योकि फैक्ट्री रिहायशी इलाके में नहीं थी इसलिए कोई इसमें हताहत नहीं हुआ है। जिला एसपी और अन्य अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Tags:    

Similar News