MCD Standing Committee Election: MCD स्थायी समिति चुनाव के लिए मतदान जारी, AAP पार्षदों ने किया बहिष्कार

Update: 2024-09-27 08:36 GMT

MCD Standing Committee Election 

MCD Standing Committee Election : दिल्ली में एमसीडी सदन में एमसीडी स्थायी समिति चुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र यादव की मौजूदगी में हो रहा है, उन्हें मेयर और डिप्टी मेयर की अनुपस्थिति में पीठासीन अधिकारी बनाया गया है। AAP पार्षद चुनाव में हिस्सा नहीं ले रहे है। दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय (Delhi Mayor Shelly Oberoi) ने एमसीडी कमिश्नर को निर्देश दिया है कि वे 5 अक्टूबर को स्टैंडिंग कमेटी के छठे सदस्य के लिए चुनाव करवाएं।

इस चुनाव में केवल बीजेपी के पार्षदों ही वोटिंग कर रहे हैं, आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया है। अरविंद केजरीवाल ने चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने कहा कि कुछ न कुछ गड़बड़ करने की साजिश नजर आ रही है।

मनीष सिसौदिया ने चुनाव को बताया अवैध

बता दें कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी शामिल नहीं हो रही है। AAP नेता मनीष सिसोदिया ने MCD चुनाव को अवैध बताया और कहा कि पीएम मोदी के निर्देश पर भाजपा लोकतंत्र का कत्लेआम कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद इस चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे।

कुछ न कुछ गड़बड़ करने की साजिश 

वहीं स्टैंडिंग कमेटी सीट के लिए चुनाव पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, "एमसीडी कानून में साफ तौर पर कहा गया है कि निगम की बैठक बुलाने का अधिकार सिर्फ मेयर को है...एलजी बैठक कैसे बुला सकते हैं?...हम लोकतंत्र में रहते हैं...उनकी मंशा स्पष्ट नहीं हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि कुछ न कुछ गड़बड़ करने की साजिश नजर आ रही है, तभी ताबड़तोड़ लगे हुए हैं। मेयर ने कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर आज होने वाले चुनाव को गैरकानूनी और असंवैधानिक बताया है और कहा है कि आज का चुनाव न कराया जाए, लेकिन फिर भी मतदान हो रहा है।

Tags:    

Similar News