Rajgarh अद्भुत: डीजे की धुन पर बंदर का हुआ अंतिम संस्कार, देख कर चौंक गए लोग

Update: 2024-08-26 11:37 GMT

Rajgarh: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में सोमवार को एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली, जब ग्रामीणों ने एक बंदर का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया! ग्रामीणों ने बिजली के करंट से मरे बंदर के सभी अंतिम संस्कार और रस्में निभाईं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ग्रामीणों को बंदर का अंतिम संस्कार करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने सफेद कपड़े में लिपटे मृत बंदर पर फूल बरसाए, बिल्कुल किसी इंसान के अंतिम संस्कार की तरह। जानकारी के मुताबिक, यह समारोह रविवार को जीरापुर ब्लॉक के अंतर्गत तमोलिया गांव में हुआ। बंदर मृत पाया गया और ग्रामीणों ने पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों के साथ उसे अंतिम विदाई देने का फैसला किया।

वीडियो में, ग्रामीणों को डीजे की धुन पर नाचते हुए और बंदर को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान ले जाते हुए देखा जा सकता है। इस अंतिम संस्कार में जश्न जैसा माहौल था। ग्रामीणों ने डीजे पर बज रहे भक्ति गीतों पर नृत्य किया और बंदर के शव को श्मशान ले गए। जुलूस में जीवंत संगीत और नृत्य की धूम रही, जिसने इसे समुदाय के लिए एक यादगार घटना बना दिया।

ग्रामीणों द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बंदर की मौत पर उनका दुख तो दिख रहा है, लेकिन साथ ही वे इसे सम्मान और खुशी के साथ मनाने की कोशिश भी कर रहे हैं। समारोह के बाद, ग्रामीणों ने बंदर की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। हालांकि राजगढ़ में बंदरों का अंतिम संस्कार करने की परंपरा नई नहीं है, लेकिन शायद यह पहली बार है जब इस तरह के समारोह में डीजे संगीत और नृत्य के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Tags:    

Similar News