MP News: दतिया के एक ही घर के 25 लोग हुए बीमार, एक 8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर, जानिए पूरा मामला

खाना खाने के बाद एक-एक करके सभी बीमार पड़ने लगे। बाद में पूरे परिवार को इंद्रगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

Update: 2024-06-05 10:18 GMT

Datia News: दतिया। दतिया के एक गांव में बुधवार सुबह नाश्ते में चावल और छाछ खाने के बाद एक परिवार के 25 सदस्यों ने फूड पॉइजनिंग की शिकायत की। परिवार के सभी सदस्यों को इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। उनमें से कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य प्राथमिक उपचार के बाद वापस लौट आए। 8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के दतिया के जिगनी गांव में एक संयुक्त परिवार में स्वास्थ्य संकट पैदा हो गया, जहां 25 सदस्यों को फूड पॉइजनिंग हो गई। नाश्ते के बाद एक-एक करके सभी बीमार पड़ने लगे। पूरे परिवार को इंद्रगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर इंद्रगढ़ अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, सभी मरीजों की हालत गंभीर थी और उनकी हालत तेजी से बिगड़ने लगी थी। इसलिए, सभी को दतिया जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सभी सदस्यों में से एक 8 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जांच शुरू की।

रिपोर्ट के अनुसार, सभी व्यक्तियों ने छाछ (मट्ठा) और चावल से बना भोजन खाया था। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने भर्ती लोगों की हालत स्थिर बताई है, सामूहिक बीमारी का कारण फूड पॉइजनिंग बताया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है और संदूषण के कारणों की जांच कर रहे हैं। वे सुरक्षित होने के लिए खाए गए भोजन की जांच भी कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News