Gwalior News: अचानक इस नदी से गायब हो गई 8 बाइकें और 17 यात्री, फिर अधिकारियो ने उठाया ये कदम

मुरैना के विंदवा घाट से उत्तर प्रदेश के उत्साहा घाट जा रही नाव में पानी भरने लगा और वह डूब गई।

Update: 2024-06-18 13:33 GMT

Gwalior News: मंगलवार को चंबल नदी में 17 यात्रियों और आठ बाइकों को ले जा रही नाव पलट गई। सौभाग्य से, सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन उनकी बाइकें गायब हैं। यह घटना तब हुई जब उत्तर प्रदेश सरकार ने 17 जून को उसेथ घाट पर पंटून पुल को हटाने का आदेश दिया, जिसके बाद स्थानीय निवासियों ने बिना अनुमति के नावों का संचालन शुरू कर दिया।

मुरैना के विंदवा घाट से उत्तर प्रदेश के उत्साहा घाट जा रही नाव में पानी भरने लगा और वह डूब गई। यात्रियों ने नदी में कूदकर खुद को बचा लिया, लेकिन बाइकें नाव के साथ डूब गईं। नदी के पास काम कर रहे लोग यात्रियों और बाइकों को बचाने के लिए दौड़े। डूबने की खबर तेजी से फैली और आस-पास के इलाकों से लोग इसे देखने के लिए उमड़ पड़े। पुलिस उत्साहा घाट पर पहुंची और दुर्घटना की जांच शुरू की। पंटून पुल के हटने के बाद कई घाटों पर अनाधिकृत नावों का संचालन शुरू हो गया है।

इन अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी होने के बावजूद उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए आंखें मूंद ली हैं। अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंचने की चाहत में स्थानीय निवासी अक्सर सुरक्षित विकल्पों के बजाय इन अनाधिकृत नावों की सवारी को चुनकर अपनी जान जोखिम में डालते हैं। उसेथ घाट पर पंटून पुल के हटने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वाहन स्टीमर की व्यवस्था किए जाने के बावजूद कई लोग अभी भी इन खतरनाक नावों की सवारी को चुनकर खुद को जोखिम में डालते हैं।

Tags:    

Similar News