सीएम हेल्पलाइन की शिकायत लेवल थ्री तक पहुंची, निगमायुक्त बोले दो दिन के अंदर निराकरण कर लें
स्वच्छता के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवही न बरतें
ग्वालियर,न.सं.। आप लोगों को दो दिन का समय दिया जा रहा है इन दो दिनों में सभी सीएम हेल्पलाइन का निराकरण कर लिया जाए, वरना आप लोग कार्रवाई के लिए तैयार रहे। सीएम हेल्प लाइन में किसी भी प्रकार की पेंडेंसी बर्दाशत नहीं की जाएगी। यह बात मंगलवार को निगमायुक्त किशोर कान्याल ने निगम मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कही। हुआ यूं कि
सीएम हेल्पलाइन में जून माह में निगम को 5683 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनमें से 708 शिकायतें लेवल थ्री तक पहुंच गई हैं। मंगलवार को निगम मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान निगमायुक्त ने अधीनस्थों को बताया कि अब वर्ष भर स्वच्छता अभियान चलेगा। इसलिये स्वच्छता के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवही न बरतें। प्रत्येक दिन क्षेत्र में भ्रमण कर साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया जाए तथा जहां भी गंदगी पाई जाती है वहां तत्काल गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूला जाए। साथ ही एक भी कचरा ठिया नहीं मिलना चाहिए और सीटीपीटी साफ व स्वच्छ रहने के अलावा विभिन्न स्थानों पर सेल्फी पॉइंट बनाए जाएं। जहां शहर के नागरिक अपनी सेल्फी लेने के लिये आकर्षित हो। बैठक में अपर आयुक्त अतेन्द्र सिंह गुर्जर, मुकुल गुप्ता, रजनी शुक्ला, उपायुक्त मिनी अग्रवाल, अधीक्षण यंत्री जेपी पारा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
निर्धारित लक्ष्य के लिए कार्य करने के निर्देश
अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त 2022 तक चलाए जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान े में नगर निगम सीमा में 2 लाख से अधिक घरों, दुकानों, बाजारों, शासकीय एवं अशासकीय कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इसके लिए निगमायुक्त ने कहा कि प्रचार प्रसार व झण्डों की उपलब्धा अभी से सुनिश्चित कर लें और शहरी क्षेत्र में स्व-सहायता समूहों के माध्यम से झण्डों के निर्माण कराएं।