Gwalior News: पुलिस की कथित पक्षपात कार्रवाई पर भड़की इमरती देवी, जजों के सामने ही कह डाली ये बात, देखें वीडियो

इमरती देवी ने आरोप लगाया कि पुलिस आश्वासन तो देती है कि वे मामले की जांच करेंगे, लेकिन थाने में वास्तव में कोई जांच नहीं होती।

Update: 2024-07-03 10:22 GMT

Gwalior News: ग्वालियर। भाजपा की पूर्व मंत्री इमरती देवी ने पुलिस अधिकारियों और एक न्यायाधीश के सामने पुलिसकर्मियों की आलोचना की। उन्होंने पुलिस पर गरीब लोगों की शिकायतों का संज्ञान नहीं लेने और उनकी एफआईआर में देरी करने का आरोप लगाया। इमरती देवी ने आरोप लगाया कि पुलिस आश्वासन तो देती है कि वे मामले की जांच करेंगे, लेकिन थाने में वास्तव में कोई जांच नहीं होती।

उन्होंने आगे दावा किया कि जब उनके जैसे प्रभावशाली लोग आते हैं, तो किसी भी धारा के तहत तुरंत एफआईआर दर्ज कर ली जाती है, लेकिन ऐसे प्रभाव के बिना आम लोगों पर न तो अस्पतालों में ध्यान दिया जाता है और न ही पुलिस स्टेशनों पर। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर उनके भाषण का एक वीडियो सामने आया है।

अपने भाषण के दौरान इमरती देवी ने अपनी ईमानदारी पर जोर देते हुए कहा, "मैं कभी झूठ नहीं बोलती। मेरे इलाके में छह पुलिस स्टेशन हैं। अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने कभी किसी पुलिस अधिकारी, टीआई या एसडीओपी को किसी के लिए बुलाया है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी।"

इस कार्यक्रम में सिविल जज संजय गुप्ता भी मौजूद थे, जो इमरती देवी के ये बयान देने के समय मौजूद थे। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इन पुलिस स्टेशनों से कई लोगों को झूठे मामलों में फंसाया जाता है और ऐसी स्थिति में अगर पुलिस न्याय नहीं कर पाती है, तो उन्होंने जज से हस्तक्षेप करने और न्याय दिलाने का आग्रह किया।

Tags:    

Similar News