India VS Bangladesh T20: इंडिया बनाम बांग्लादेश का पहले टी20 मैच का बदला गया स्थान, धर्मशाला की बजाय ग्वालियर में खेला जाएगा मैंच, जाने क्यों बदला गया प्लान

यह सीरीज का पहला मैच होगा, जो 6 अक्टूबर, 2024 को ग्वालियर के नवनिर्मित माधव राव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Update: 2024-08-14 09:08 GMT

ग्वालियर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024-25 के घरेलू कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए ग्वालियर को भारत और बांग्लादेश के बीच एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच की मेजबानी करने का अवसर दिया है। यह सीरीज का पहला मैच होगा, जो 6 अक्टूबर, 2024 को ग्वालियर के नवनिर्मित माधव राव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के निवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। ट्विटर (अब एक्स) पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "14 साल बाद, ग्वालियर 6 अक्टूबर, 2024 को भारत और बांग्लादेश के बीच अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा। नवनिर्मित माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह टी20 मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक तोहफा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा।"


धर्मशाला से बदला गया मैच स्थान

शुरू में भारत-बांग्लादेश सीरीज का पहला टी20 मैच धर्मशाला में होना था। हालांकि, धर्मशाला स्टेडियम में चल रहे जीर्णोद्धार के कारण, बीसीसीआई ने काफी विचार-विमर्श के बाद आयोजन स्थल को ग्वालियर में स्थानांतरित करने का फैसला किया। इसके अलावा, इंग्लैंड के दौरे के दौरान कोलकाता में होने वाला एक और मैच 22 जनवरी, 2025 को चेन्नई में स्थानांतरित कर दिया गया है। ग्वालियर में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 2010 में हुआ था, जब भारत ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना किया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक बनाकर इतिहास रच दिया था।

नया स्टेडियम बनाया गया

ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (GDCA) द्वारा शंकरपुर में बनाए गए ग्वालियर के नए स्टेडियम का उद्घाटन कुछ महीने पहले ही हुआ था और इसका नाम स्वर्गीय माधव राव सिंधिया के सम्मान में रखा गया था। आर्यमन सिंधिया के नेतृत्व में ग्वालियर ने एक महीने पहले ही आईपीएल की तर्ज पर अपना पहला एमपीसीएल भी आयोजित किया था।

Tags:    

Similar News