MP Weather update: एमपी में मानसून की दस्तक, ग्वालियर, भोपाल में तेज बारिश का अलर्ट, जानिए अपने इलाके का हाल

MP Weather update: चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र, ट्रफ लाइन और पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक मजबूत सिस्टम सक्रिय है। इसके चलते बारिश, आंधी और बिजली गिरने की स्थिति बन रही है।

Update: 2024-06-27 08:16 GMT

MP Weather update: भोपाल। गुरुवार को मध्य प्रदेश के भोपाल, अशोकनगर, गुना समेत कई इलाकों में मानसून के पहुंचने की संभावना है। बुधवार रात विदिशा में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। हालांकि, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर समेत राज्य के अन्य इलाकों में बारिश के कोई आसार नहीं हैं। गुरुवार को इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी भोपाल की वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन के अनुसार, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र, ट्रफ लाइन और पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक मजबूत सिस्टम सक्रिय है। इसके चलते बारिश, आंधी और बिजली गिरने की स्थिति बन रही है। साथ ही, गुरुवार को मानसून आगे बढ़ेगा।

बुधवार को राज्य में मौसम के विपरीत हालात देखने को मिले। ग्वालियर में 1.8 इंच और धार में 45 इंच बारिश दर्ज की गई। वहीं, सीधी, उमरिया, बैतूल, गुना, रतलाम और उज्जैन में भी हल्की बारिश हुई। वहीं, निवाड़ी का पृथ्वीपुर सबसे गर्म रहा। यहां पारा 43.5 डिग्री दर्ज किया गया। छतरपुर, दमोह और ग्वालियर के बिजावर में तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा। 

Tags:    

Similar News