महल से निकलकर सड़कों पर पैदल घूमी सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी, जनता से मांगी ये...राय

Update: 2022-12-10 11:56 GMT

ग्वालियर। ग्वालियर सिंधिया राजघराने की महारानी और केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया आज ग्वालियर की सड़कों पर पैदल घूमने निकल पडी। महारानी को महल से निकल अचानक सड़क पर पैदल चलते हर कोई हैरत में पड़ गया। वह सुबह के समय  जयविलास से एक किमी दूर कैंसर पहाड़ी पर स्थित मांडरे की माता मंदिर पहुंची। यहां मॉर्निंग वॉक पर घूमने निकले लोगों से चर्चा भी की। उन्होंने लोगों से कैंसर पहाड़ी का नाम बदलने को लेकर राय मांगी।  

उन्होंने कहा की वह अक्सर यहां से शिवपुरी, अशोक नगर, गुना सहित अन्य जगह जाने के लिए निकलती है, इसलिए यहां पर रहने वाले लोगों को वो जानती भी है। उन्होंने कहा की यह यह कितनी हरी- भरी पहाड़ी है। सैकड़ों लोग यहां सेहत के लिए रोज सुबह घूमने आते हैं, लेकिन इसका नाम कैंसर हॉस्पिटल के कारण कैंसर पहाड़ी पड़ गया। यह इसका अधिकृत नाम नहीं है बस लोग बोलने लगे। अब इसे बदलने के लिए हम सबको प्रयास करना चाहिए यदि हम लोग पहल करेंगे तो नए नाम को लोकप्रियता मिल जाएगी।  उन्होंने कहा की इस पहाड़ी का नाम बदलने के लिए लोगों से चर्चा चल रही है।  कुछ लोगों ने इस पहाड़ी का नाम संजीवनी पहाड़ी सुझाया है। उन्होंने कहा की यहां घूमने आने वाले लोग इसके लिए कोई अच्छा सा पॉजिटिव फिलिंग देने वाला नाम तय करेंगे।  

बता दें की यह पहला अवसर है जब सिंधिया राजवंश की कोई महारानी इस तरह सड़कों पर बिना किसी तामझाम के आम आदमी की तरह सड़कों पर  चहल कदमी करने निकली हो।  शहर में कई लोग महारानी के इस कदम को आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से महाराज के लिए लोगों के बीच पकड़ मजबूत करने का कदम मान रहे है। हालांकि इस दौरान वह कोई भी राजनीतिक टिप्पणी करने से बचती नजर आई।  

Tags:    

Similar News