MP Cow Slaughter: मुरैना में घर में गाय का मांस मिलने पर गुस्से में हिंदू संगठन, सड़क जाम कर किया जमकर प्रदर्शन, देखें वीडियो

गुस्साए प्रदर्शनकारियों को सड़क पर हंगामा करते हुए और पुलिस द्वारा उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश के दौरान आरोपियों के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा जा रहा है।

Update: 2024-06-22 14:17 GMT

MP Cow Slaughter: मुरैना। शुक्रवार रात मुरैना में एक घर से गाय का मांस बरामद होने के बाद सैकड़ों स्थानीय लोग और गौ सेवक सड़क पर उतर आए। जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र के बंगाली कॉलोनी में एक घर में एक बोरे में गाय का मांस मिला। वीडियो में गुस्साए प्रदर्शनकारियों को सड़क पर हंगामा करते हुए और पुलिस द्वारा उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश के दौरान आरोपियों के खिलाफ नारे लगाते हुए दिखाया गया है।

गौरतलब है कि एक सप्ताह में यह तीसरी ऐसी घटना है। कुछ दिन पहले रतलाम के शिव मंदिर में एक गाय का कटा हुआ सिर मिला था, जिसके बाद पूरे शहर में विरोध प्रदर्शन हुए थे। इसी तरह बकरीद के मौके पर मध्य प्रदेश के सिवनी में गंगा नदी से मृत गायें बरामद की गईं। हिंदू संगठनों के सदस्यों ने गंभीर चिंता जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अब तक आधा दर्जन गिरफ्तारियां

जानकारी के अनुसार नूराबाद क्षेत्र निवासी दिलीप गुर्जर ने थाने पहुंचकर शिकायत की कि कुछ लोगों ने गाय की हत्या कर दी है और जब उसने रोकने का प्रयास किया तो उन पर हमला कर दिया। गोहत्या की खबर मिलते ही गोरक्षक मौके पर पहुंचे। पुलिस की मदद से उन्होंने बंगाली कॉलोनी स्थित आवास से गाय के मांस से भरी बोरी बरामद की। खबर फैलते ही गौ सेवक रुद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन किया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की और सड़क जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन जारी रहा, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया।

Tags:    

Similar News