Gwalior: बाघिन मीरा ने 3 शावकों को दिया जन्म, अब संख्या पहुंची इतने के करीब

गौरतलब है कि चिड़ियाघर में एक और बाघिन दुर्गा ने 28 जून को तीन शावकों को जन्म दिया था। आगंतुक आज से दुर्गा के 39 दिन के शावकों को देख सकेंगे।

Update: 2024-08-05 12:40 GMT

Gwalior: ग्वालियर। बाघिन मीरा ने रविवार रात ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान में तीन शावकों को जन्म दिया। तीन प्यारे शावकों में से दो के बाल सफेद और एक के बाल पीले हैं। चिड़ियाघर प्रबंधन के अनुसार मीरा और उसके शावक दोनों स्वस्थ हैं। इसी के साथ अब वहां तीन शावकों के जन्म के साथ अब टाइगर की संख्या कुल 12 हो गई है।

गौरतलब है कि चिड़ियाघर में एक और बाघिन दुर्गा ने 28 जून को तीन शावकों को जन्म दिया था। आगंतुक आज से दुर्गा के 39 दिन के शावकों को देख सकेंगे। इस दोहरी खुशी ने ग्वालियर चिड़ियाघर को उत्साह से भर दिया है। उल्लेखनीय है कि दो महीने के भीतर चिड़ियाघर में दो बाघिनों ने शावकों को जन्म दिया है और वे सभी स्वस्थ हैं।

बाघिन दुर्गा ने 28 जून को शावकों को जन्म दिया और अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस (29 जून) पर उनके लिंग की पहचान की गई। दुर्गा के शावकों में से दो पीले फर वाली मादा हैं, और एक सफेद फर वाला नर है। वर्तमान में, चिड़ियाघर में नौ बाघ हैं, जिनमें छह पीले फर वाले और तीन सफेद फर वाले हैं। इनमें से चार नर और दो मादा हैं।

Tags:    

Similar News